विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम में बड़ा बदलाव, जोफ्रा को मिली टीम में जगह

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 03:43 PM (IST)


स्पोर्ट्स डेस्क:  विश्व कप 2019 के लिए इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्रारंभिक टीम में तीन बदलाव किए हैं। इसी के चलते इंग्लैंड की टीम ने विश्व के लिए अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम चन ली है।

आईपीएल सीजन-12 में धमाल मचाने वाले जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ स्पिनर लियाम डॉसन को डेनली की जगह टीम में जगह दी गई है। वही बल्लेबाजी क्रम में इंग्लैंड की टीम में एलेक्स हेल्स की जगह जेम्स विंस को जगह मिली। ड्रग के चलते हेल्स टीम में अपनी जगह पक्की नही कर पाए।

जेम्स विंस को एलेक्स हेल्स की जगह टीम में शामिल किया गया। ड्रग के चलते हेल्स टीम में अपनी जगह पक्की नही कर पाए।

ऑलराउंडर लियाम डॉसन की बात की जाए तो उन्हें पाकिस्तान के साथ मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और जो डेनली को विश्व कप से बाहर कर लियाम डॉसन को शामिल किया।

इंग्लैंड के लिए इस बार विश्व कप जीतने का सुनहरा मौका है। इस वक्त इंग्लैंड की टीम दुनिया की नंबर बन टीम है और विश्व कप उनकी घरेलू जमीं पर हो रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों ने खासा प्रभावित किया। लेकिन टीम के खिलाड़ी डेविड विली अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे।

neel