महिला चैलेंजर सीरिज को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, जानें कब होगा टूर्नामेंट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 08:06 PM (IST)

नई दिल्ली : महिला क्रिकेट का ‘मिनी आईपीएल' कही जा रही चैलेंजर सीरिज संयुक्त अरब अमीरात में चार से नौ नवंबर के बीच खेली जाएगी। इंडियन प्रीमियर लीग के एक आला अधिकारी ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में महिला क्रिकेट पूरी तरह से रूक गया है जिसकी काफी आलोचना की जा रही है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली हालांकि बार बार कहते आये हैं कि तीन टीमों का एक टूर्नामेंट होगा जिसकी पुष्टि यूएई में एक सीनियर अधिकारी ने की। आईपीएल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘टूर्नामेंट की तारीख तय हो गई है। यह चार से नौ नवंबर के बीच खेला जाएगा। तीन टीमों ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी और सुपरनोवाज के बीच मुकाबले होंगे। कुल चार मुकाबले खेले जाएंगे।' उन्होंने कहा, ‘फाइनल 9 नवंबर को होगा क्योंकि हम पुरूषों के फाइनल के दिन इसका आयोजन नहीं करना चाहते थे।' 

बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह ही पूर्व स्पिनर नीतू डेविड की अध्यक्षता में महिला क्रिकेट के लिए नई चयन समिति की घोषणा की जो अब ये तीन टीमें चुनेगी। समझा जाता है कि टीमें अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में यूएई जाकर छह दिन का अनिवार्य पृथकवास पूरा करेंगी। सूत्र ने कहा कि महिला क्रिकेटरों ने लंबे समय से खेला नहीं है तो उन्हें अभ्यास का पूरा समय दिया जाएगा। महिला बिग बैश लीग उसी समय होने के कारण आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर उपलब्ध नहीं होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News