सूर्यकुमार और पृथ्वी शॉ का हुआ कोरोना टेस्ट, इंग्लैंड दौरे के लेकर सामने आई बड़ी जानकारी

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 01:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ के तीन कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें लौटने के लिए कहा गया था, ने अब आवश्यक परीक्षण किए हैं और 24 घंटे के भीतर यूनाइटेड किंगडम के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इन दोनों को शामिल किया है। 

बीसीसीआई द्वारा आवश्यक यात्रा व्यवस्था के साथ दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार हैं। यह टीम के लिए अच्छी खबर है क्योंकि ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि सरकार के सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल और प्रतिबंधों के कारण यह जोड़ी यूके में नहीं आ सकती है। एक सूत्र ने कहा, वे अपने वीजा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। दो छुट्टियों (शनिवार और रविवार) के कारण वे श्रीलंका में यूनाइटेड किंगडम दूतावास कार्यालय द्वारा वीजा प्राप्त नहीं कर सके। ट्रैवल एजेंट इस मामले को देख रहा है और उम्मीद है कि वे 24 घंटे के भीतर इंग्लैंड में टीम इंडिया में शामिल होने के लिए निकल जाएंगे। 

यूके सरकार द्वारा भारत और श्रीलंका से आने वाले यात्रियों के लिए रेड अलर्ट लगाने के साथ, शॉ और यादव को टेस्ट सीरीज़ के लिए लाना मुश्किल लग रहा था। लेकिन बीसीसीआई के समय पर हस्तक्षेप और ईसीबी के साथ उनकी बाद की बातचीत ने अंत में काम आसान कर दिया और अब विशेष प्रावधानों के कारण, दोनों भारतीय टीम के लिए उपलब्ध होंगे। 

इंग्लैंड पहुंचने पर दोनों को क्वारंटाइन से गुजरना होगा और उसके बाद ही टेस्ट खेलने के लिए पात्र होंगे। इन दोनों के लिए पांच मैचों की सीरीज के कम से कम पहले दो टेस्ट खेलना असंभव है। तीन भारतीय खिलाड़ी जिन्हें कोविड​​​​-19 पॉजिटिव पाया था उनमें शामिल कुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम अभी भी श्रीलंका में हैं और उन्हें भारत वापस जाने के लिए एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण की आवश्यकता होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News