कप्तान टिम पेन से हुई बड़ी गलती, वार्नर तोड़ सकते थे लारा का 400 रनों का रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 04:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वार्नर ने एडिलेड के मैदान पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को तिहरा शतक बनाने की जबरदस्त उपलब्धि अपने नाम करने के साथ ही अपना नाम रिकाॅर्ड बुक में भी दर्ज करा लिया। ऐसे में अगर वार्नर मैदान पर थोड़ा समय ओर खेल लेते तो वह विंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा का 400 रनों के आंकड़े को भी तोड़ देेते। लेकिन ऐसा होने से पहले ही कंगारूओं के कप्तान टीम पेन ने पारी घोषित कर दी। जिसके बाद फैंस ने इस फैसले के ऊपर काफी ज्यादा नाराजगी जताई। 


दरअसल, हुआ यूं कि पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में दोहरा शतक जमाने के चूके वार्नर ने दूसरे मैच में कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने पहले अपना दोहरा शतक पूरा किया और इसके बाद तिहरा शतक जमाते हुए इतिहास रच दिया। वार्नर ने पहले दिन 156 गेंद पर अपना शतक बनाया था। दूसरे दिन उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए महज 260 गेंद पर दोहरा शतक बना डाला और फिर 389 गेंद पर तिहरा शतक भी पूरा कर लिया। 


आपको बता दें कि 33 वर्षीय बल्लेबाज इसी के साथ डे-नाइट टेस्ट प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में गुलाबी गेंद से अजहर अ़ली के सर्वाधिक 456 रन के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है। वाॅर्नर ने इसी के साथ वर्ष 2019 में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।      

सोशल मीडिया पर फैंस के ऐसे आए रिएक्शन

neel