भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में क्रिकेटरों की पत्नियों पर बड़ा अपडेट आया सामने

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 09:45 PM (IST)

मुम्बई : आईपीएल 2022 का समापन होने के बाद अब भारतीय क्रिकेटरों का फोक्स घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट पर हो गया है। छह जून को रणजी ट्रॉफी का बचा हुए सत्र तो 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज होनी है। इससे पहले बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेटरों की पत्नियां को बड़ी राहत दी है। पिछले कुछ वर्षों के चलन से पीछा छुड़ाते हुए बीसीसीआई ने आगामी भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कड़े बायो-बबल के कड़े प्रावधानों में ढिलाई देने का फैसला किया है। 

Cricketers Wives, India vs South Africa series, IND vs SA, cricket news in hindi, क्रिकेटर्स वाइव्स, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार हिंदी में

अब खिलाड़ियों और परिवारों को 7 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन पीरियड से गुजरना नहीं पड़ेगा। अब क्रिकेटर मैचों से पहले पत्नियों के साथ कहीं भी घूम सकेंगे। बता दें कि सीरीज का पहला मैच नौ जून को दिल्ली में खेला जाएगा। भारतीय टीम शनिवार या उससे पहले दिल्ली में एकत्रित होने वाली है। तेम्बा बवूमा की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम दो जून को दिल्ली पहुंच सकती है। उनके दौरे के दल में कुल दस खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल 2022 में शिरकत की थी।

Cricketers Wives, India vs South Africa series, IND vs SA, cricket news in hindi, क्रिकेटर्स वाइव्स, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, क्रिकेट समाचार हिंदी में

नियमों में बदलाव का यह मतलब होगा कि खिलाडिय़ों के होटल और स्टेडियम में आवाजाही पर किसी प्रकार की रोक नहीं होगी। हालांकि सभी को तमाम एहतियात बरतने और बड़ी सभाओं से जहां तक संभव हो दूरी बनाए रखने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा यह भी जानकारी सामने आई है कि दल में शामिल किसी व्यक्ति के भीतर लक्षण मालूम पड़ने पर ही कोरोना टेस्ट किया जाएगा। यह सीरीज महामारी के बाद पहली ऐसी सीरीज होगी जो कई मैदानों पर खेली जाएगी। इससे पहले फरवरी 2022 में वेस्टइंडीज़ के साथ हुई वनडे सीरीज अहमदाबाद और टी-20 सीरीज कोलकाता में खेली गई थी। 

 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया 12 दिनों में दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु की यात्रा करेगी। इसके अलावा मैदान पर दर्शकों की आवाजाही पर भी रोक नहीं लगाई गई है। भारत में घट रहे कोरोना के मामलों ने बायो-बबल में छूट देने के लिए प्रेरित किया है। 31 मई को भारत में कोरोना के कुल 2745 सक्रिय मामले दर्ज किए गए जबकि इसी दिन 2021 में भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 127,510 थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News