IPL 2018 से पहले मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका

punjabkesari.in Thursday, Dec 07, 2017 - 08:57 PM (IST)

नई दिल्लीः आईपीएल 2018 शुरु होने में अब कुछ ही महीने बाकी हैं, लेकिन इससे पहले सीजन 10 की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, मुंबई के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स ने कुछ निजी कारणों के चलते अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

उनकी जगह अब पैमन्ट निभाएंगे भूमिका 
रोड्स की जगह अब जेम्स पैमन्ट को फील्डिंग कोच की भूमिका निभाने का जिम्मा साैंपा गया है। रोड्स ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि उनका मुंबई इंडियंस के साथ शानदार सफर रहा। इस दौरान मैंने सचिन, रोहित, अनिल कुंबले, रिकी पॉन्टिंग, महेला जयवर्धने जैसे दिग्गजों के साथ काम किया।’ रोड्स 2009 से मुंबई इंडियन्स से जुड़े थे और उन्होंने नौ सत्र इस टीम के साथ बिताए।

मुंबई इंडियन्स ने बयान में कहा कि रोड्स अब अपने निजी व्यवसाय को अधिक समय देना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने पद छोडऩे की इच्छा जताई थी। इस आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक आकाश अंबानी ने रोड्स के योगदान को ‘अमूल्य’ करार दिया। 

आकाश अंबानी ने कहा, ‘‘जोंटी मुंबई इंडियन्स की मजबूती और ऊर्जा का आधार थे। उनके योगदान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘जेम्स न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ क्षेत्ररक्षण विशेषज्ञ के रूप में काम कर चुके हैं और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव है। जिस तरह से जेम्स ने 2014 में चैंपियन्स लीग टी20 में नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट को कोचिंग दी उससे हम प्रभावित थे। ’’