BAN vs AFG : बांगलादेश की पहले टी-20 में बड़ी जीत, अफगानिस्तान को 61 रन से हराया

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 06:50 PM (IST)

खेल डैस्क : बांगलादेश ने ढाका के मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाफ खेला गया पहला टी-20 61 रनों से जीत लिया है। बांगलादेश ने पहले खेलते हुए लिटन दास के 60 रनों की बदौलत 20 ओवरों मे 155 रन बनाए थे। जवाब में अफगानिस्तान  की पूरी टीम 94 रनों पर पवेलियन लौट गई। बांगलादेश पहले ही अफगानिस्तान से तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीत चुकी है। अब दो टी-20 मैचों की सीरीज में भी वह 1-0 से आगे हो गई है। दूसरा टी-20 अब पांच मार्च को ढाका में ही खेला जाएगा। 

बांगलादेश ने पहले खेलते हुए सलामी बल्लेबाज नैयम का विकेट तीसरे ओवर में ही गंवा दिया था। लेकिन लिटन दास ने एक छोर संभाले रखा। शाकिब 5 तो महमूदुल्लाह 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो अफीफ हुसैन ने 24 गेंदों में 24 रन बनाकर बांगलादेश को 155रन तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी बांगलादेश की टीम खराब शुरुआत के बाद जूझती हुई दिखी। 

Big win, Bangladesh vs Afghanistan 1st T20I, BAN vs AFG, cricket news in hindi, sports news, बांगलादेश vs अफगानिस्तान

बांगलादेश के तेज गेंदबाज नसुम अहमद ने चार ओवर में महज 10 रन देकर चार विकेट लिए। जिससे 20 रन पर ही अफगानिस्तान की टीम चार विकेट गंवा चुकी थी। केवल जादरान ने 27, कप्तान नबी ने 16 तो अजमतुल्लाह ने 20 रन बनाए लेकिन अफगानिस्तान की टीम 100 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई।

Big win, Bangladesh vs Afghanistan 1st T20I, BAN vs AFG, cricket news in hindi, sports news, बांगलादेश vs अफगानिस्तान

मैच जीतने के बाद बांगलादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा कि यह देखकर अच्छा लगा कि लड़के वहां कैसे लड़े। बल्ले, गेंद और ऊर्जा के साथ उनका प्रदर्शन देखने लायक था। 155 का टोटल बचाव योग्य था। वैसे हम 155-160 ही सोच रहे थे। इस पिच पर यह चुनौतीपूर्ण स्कोर था। हमारे गेंदबाजी ने अच्छी लय दिखाई। खास तौर पर नसम अहमद ने। लिटन ने वनडे के बाद अच्छी पारी खेली। हम इस लय को जारी रखना चाहते हैं और उम्मीद है कि हम अगला गेम भी जीत सकते हैं।

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने कहा कि लड़कों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। यह अच्छी बल्लेबाजी वाली पिच थी। जब हमने उन्हें 155 पर रोक दिया, तो हम इसका पीछा करने के लिए आश्वस्त थे। हमने पावरप्ले में अपने विकेट गंवा दिए। जिससे हम पर दबाव आ गया। पहले 6 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हम बैकफुट पर आ गए। हम अगले मैच के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News