भारत के सामने आगामी टेस्ट सीरीज में ये होगी सबसे बड़ी चुनौती : वीवीएस लक्ष्मण

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 11:54 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ए और भारत ए के बीच पिछले दिनों खेले गए पिंग बाॅल प्रैक्टिस मैच में केएल राहुल को जगह नहीं दी जाने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने हैरानी जताई है। इसी के साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि भारत के सामने आगामी टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ी चुनौती क्या है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 17 दिसम्बर से शुरू होगी जिसका पहला मैच डे नाइट टेस्ट के रूप में खेला जाएगा। 

लक्ष्मण ने एक शो के दौरान कहा, मुझे लगता है कि यह बल्लेबाजी लाइन-अप है और यह शुरुआती संयोजन है। जब हम अभ्यास मैच देखते हैं, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि केएल राहुल गुलाबी गेंद के साथ एक भी अभ्यास मैच नहीं खेले। इसका मतलब है कि वह मैदान में नहीं हैं। जहां तक पहले टेस्ट का सवाल है तो पृथ्वी शॉ और शुबमन गिल के बीच फैसला किया जाना है। 

लक्ष्मण ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे पृथ्वी शॉ और शुबमन गिल दोनों के पास अनुभव नहीं है। भारत के पूर्व बल्लेबाज ने यह भी कहा कि भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती मयंक अग्रवाल के साथ एक ओपनिंग पार्टनर तय करना होगा। लक्ष्मण ने कहा, पृथ्वी शॉ में आत्मविश्वास में कम है, शुभमन गिल ने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है इसलिए ओपनिंग पार्टनर के रूप में अनुभवहीनता है जो मयंक अग्रवाल के साथ खेलने वाले हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि विराट कोहली के सामने सबसे बड़ा सवाल है। 

गौर हो कि पिछली बार 2018-19 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर सीरीजी अपने नाम की थी। हालांकि उस समय डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ टीम का हिस्सा नहीं थे। वार्नर फिलहाल चोट से उभर रहे हैं जबकि स्मिथ खेलने के लिए तैयार हैं ऐसे में भारतीय टीम के लिए इस बार की सीरीज आसान नहीं रहने वाली। वहीं इस दौरान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर जाने के कारण मुश्किल और बढ़ जाएगी। 

Sanjeev