सौरव गांगुली पर Biopic बनना फाइनल, विक्की डोनर फेम एक्टर आयुष्मान खुराना निभाएंगे लीड रोल

punjabkesari.in Friday, Jan 12, 2024 - 07:02 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट जगत में बॉलीवुड बायोपिक बनाने का सिलसिला आगे बढ़ने जा रहा है। अब इस लिस्ट में सौरव गांगुली का नाम आया है जिनके लीड रोल में विक्की डोनर फेम एक्टर आयुष्मान खुराना फाइनल हो गए हैं। बॉलीवुड में क्रिकेट, बैडमिंटन, फुटबॉल के खिलाड़ियों पर कई बायोपिक्स बनी हैं। अब इसे आगे बढ़ाते हुए निर्माता लव रंजन और अंकुर गर्ग गांगुली आगे बढ़ चुके हैं। बायोपिक का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवानी करेंगे जोकि उड़ान, लुटेरा, जुबली आदि फिल्में बना चुके हैं।

 

 

 

निर्माता लव रंजन और अंकुर गर्ग ने आयुष्मान खुराना और विक्रमादित्य मोटवाने को एक-साथ लाकर चर्चा बटोरी है। गांगुली की तरह आयुष्मान भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते रहे हैं। फिल्म की आधिकारिक घोषणा जल्द होगी। बताया जा रहा है कि गांगुली की भूमिका के लिए पहले रणबीर कपूर को एप्रोच किया गया था, लेकिन किसी कारण बात बन नहीं पाई। फिल्म के लिए कास्ट होकर आयुष्मान खुराना दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत, इमरान हाशमी, श्रेयस तलपड़े और तापसी पन्नू की श्रेणी में पहुंच गए हैं जिन्होंने स्क्रीन पर वास्तविक जीवन के क्रिकेटर की भूमिका निभाई है। 

 


बॉलीवुड और  क्रिकेट का नाता बहुत पुराना है। 1960 के दशक से भारत के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी ने बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के साथ शादी की थी। इसके बाद दोनों जगत से कई जोड़ियां बनीं। इसी क्रम में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा देश की पसंदीदा सेलिब्रिटी जोड़ी बनी। इस दौरान कई भारतीय फिल्में क्रिकेट या क्रिकेटरों पर आधारित रही, जिनमें लगान, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, 83 और शाबाश मिठू शामिल हैं।

 

 


बता दें कि सौरव चंडीदास गांगुली जिन्हें दादा के नाम से भी जाना जाता है, भारत को 20 साल बाद 2003 के क्रिकेट विश्व कप फाइनल में लेकर गए थे। उन्होंने बतौर कप्तान टीम इंडिया को ऐतिहासिक उपलब्धियां दिलाईं। कप्तान के रूप में उन्होंने 2002 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती। इसके अलावा 2003 क्रिकेट विश्व कप और 2000 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व किया। उन्हें आधुनिक भारतीय टीम का जन्मदाता माना जाता है।

Content Writer

Jasmeet