बिशन सिंह बेदी ने भी उठाए दिल्ली T-20 कराने पर सवाल, कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 11:12 PM (IST)

नई दिल्ली : अपने जमाने के मशहूर स्पिनर रहे बिशन सिंह बेदी का कहना है कि दिल्ली में खराब पॉल्यूशन के कारण मैच कराने का विचार बीसीसीआई को छोड़ देना चाहिए। बेदी ने दिल्ली का एयर एंडेक्स 400 से ऊपर जाने पर चिंता जताई। साथ ही एक ट्विट किया जिसमें उन्होंने लोगों से एक सवाल भी किया। बेदी ने अपने ट्विट में लिखा- 

दिल्ली में ‘खतरनाक वायु गुणवत्ता’ की वर्तमान स्थिति में आइए भारत और बांगलादेश की टीमों के लिए एक विचार करें जोकि कोटला में 3 नवंबर को टी-20 मैच खेल रही है ... आइए हमारे मानव निर्मित फ्रिलिटी को स्वीकार करें। और पूछें कि क्या दिल्ली किसी भी खेल आयोजन के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर योग्य है ..?!

यह होते हैं मानक
0-50 अच्छा 
51-100 संतोषजनक 
101-200 मध्यम 
201-300 खराब है
301-400 बहुत खराब है
400 से ऊपर गंभीर 
500 से ऊपर आपातकालीन श्रेणी के अंतर्गत आता है। 
दिल्ली में दिवाली के बाद वायु गुणवत्ता सूचकांक में तेजी से बढ़ोतरी चिंता का विषय बन गई है।

अकेले बेदी ही नहीं इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी थोड़े परेशान दिख रहे हैं। हालांकि उन्होंने भरोसा दिलाया है कि भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान प्रदूषण नहीं होगा क्योंकि हाल ही में शहर में प्रथम श्रेणी के खेल खेले गए थे।
केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में संवाददाताओं से कहा- मुझे उम्मीद है कि प्रदूषण क्रिकेट के रास्ते में नहीं आएगा। प्रदूषण को कम करने के लिए, हम 4 नवंबर से ऑड-ईवन स्कीम भी लागू कर रहे हैं। मैंने देखा है कि इस सीजन में पहले भी मैच खेले जाते रहे हैं। मैच दिल्ली में खेला जाना चाहिए।

Jasmeet