ब्लैंक चेक ने बना दिया आंद्रेस्कू को US Open चैम्पियन, हैं सोशल मीडिया सेंसेशन

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्ली : बियांका आंद्रेस्कू के यूएस ओपन जीतने के पीछे एक बड़ी वजह ब्लैंक चैक भी हैं जो उन्होंने लंबे समय तक अपने लिए संभाला हुआ था। दरअसल 2015 में ओंरेंज बाऊल टूर्नामैंट जीतने के बाद आंद्रेस्कू ने अपना अगला लक्ष्य यूएस ओपन रखा था। इसके लिए उन्होंने एक ब्लैंक चेक पर अपना नाम और यूएस ओपन में मिलने वाली राशि लिख दी थी। वह रोज इस चेक को देखा करती थी। इसी से उसे बढिय़ा करने की प्रेरणा मिली। बता दें कि आंद्रेस्कू के माता-पिता रोमानिया मूल के हैं। वह तब कनाडा आ गए थे जब आंद्रेस्कू महज 11 साल की थी।

आंद्रेस्कू के रिकॉर्ड
1. वह ऐसी पहली ग्रैंड स्लैम विजेता हैं जो कनाडा से हैं।
2. यूएस ओपन के ड्रा में डैब्यू के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली आंद्रेस्कू पहली प्लेयर हैं।
3. 19 साल की आंद्रेस्कू ऐसी पहली प्लेयर जो इस शताब्दी में जन्मी हैं।
4. मारिया शारापोवा (2016) के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली सबसे युवा प्लेयर।

आंद्रेस्कू का इस साल का प्रदर्शन बेहद शानदार है। वह मार्च के बाद से कोई मैच नहीं हारी है। यानी वह इस दौरान उनका जीत-हार का रिकॉर्ड 45-4 है। उन्होंने लगातार 14वां मैच भी जीता है। इसका फायदा उन्हें यह हुआ है कि वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं।

ग्र्रैंड स्लेम जीतने के बाद आंद्रेस्कू ने कहा कि स्टेडियम में बैठे सभी लोग सेरेना को जीतते हुए देखने आए थे। मैं दर्शकों से माफी मांगती हूं। मैं इतिहास बनाना चाहती थी। मेरा सेरेना को इतिहास बनाने  ेसे रोकने का कोई इरादा नहीं था।

वहीं, हार पर सेरेना ने कहा कि वह चैम्पियन सेरेना की तरह नहीं खेलीं। सेरेना ने माना कि वह उस तरह से नहीं खेलीं जो 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता को खेलना चाहिए था। 


बैंजामिन आंद्रेस्कू को कर रही हैं डेट

यू.एस. ओपन जीतकर चर्चा में आई बियांका आंद्रेस्कू इंटरनेट सेंसेशन बन गई है। लोग उनकी पर्सनर लाइफ से लेकर उनके शौक और लाइफ के किस्से के बारे में जानने के चाह्वान हो गए हैं। इसी कड़ी में पता चला है कि आंद्रेस्कू अभी  भी अपने पुरानी साथी ओर कनाडा के टेनिस प्लेयर बैंजामिन सिगौइन को डेट कर रही हैं। बैंजामिन से बियांका पहली बार जूनियर टैनिस टूर्नामेंट के दौरान मिली थी। दोनों को एक-दूसरे का साथ इतना भाया कि वह डेटिंग करने लगे। 


बैंजामिन के साथ रिश्ते के बारे में आंद्रेस्कू ने खुद ही अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डालकर बताया था। उन्होंने दोनों की फोटो के साथ कैप्शन दिया था कि मैं मेरे नंबर वन के साथ। साथ ही कमेंट बॉक्स में उन्होंने लिखा था कि मैं बेहतर होती हूं मैं जब भी तुम्हारे साथ होती हूं।

हालांकि अभी के दिनों में बैंजामिन और आंद्रेस्कू साथ नहीं दिखते। इसकी एक वजह यूएस ओपन की इस नई चैम्पियन का ज्यादा बिजी होना भी है। पर क्योंकि आंद्रेस्कू अपना रिलेशन किसी से नहीं छिपाती ऐसे में यह खबर साफ है कि उनका कोई नया ब्वॉयफ्रैंड नहीं बना है।

Jasmeet