नेत्रहीन टी-20 क्रिकेट विश्वकप के सेमीफाइनल में भारत, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 06:47 PM (IST)

पंजीम : भारत ने पंजिम जिमखाना स्पोट्र्स क्लब में खेले गए नेत्रहीनों के तीसरे टी-20 विश्व कप में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारत राऊंड रॉबिन मैचों के पूरा होने के बाद तालिका के शीर्ष पर भारत बना हुआ है। सेमीफाइनल में भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा जबकि अन्य सेमीफाइनल श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। भारतीय गेंदबाज सुनील रमेश ने पांच ओवरों के अंदर ही श्रीलंका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखादी। इसके बाद रुवन वसंता और दमिथ सदरूवान ने पारी संभालने की कोशिश की। श्रीलंका नियमित अंतराल पर विकेट गंवाता रहा और अंत तक उन्होंने 8 विकेट पर 137 रन बनाए। वसंता ने 40 रन बनाए। भारत के लिए सुनील रमेश और अजय कुमार रेड्डी ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने उप-कप्तान डी. वेंकटेश्वर राव का विकेट जल्दी गंवा दिया। लेकिन इस दौरान प्रकाश जयरामैया ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। प्रकाश ने ललित मीणा के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े जिसमें मीणा का योगदान सिर्फ 4 रन का था। प्रकाश ने 44 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 81 रन बनाए। अजय कुमार रेड्डी और सुनील रमेश ने बिना किसी परेशानी के ये मुकाबला 11.5 ओवर में समाप्त कर दिया। 

टूर्नामेंट का सेमीफाइनल अब बेंगलुरु में खेला जाएगा। इन मैचों का सीधा प्रसारण डीडी स्पोट्र्स पर होगा। भारत पहले सेमीफाइनल में सुबह 9 बजे दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा। वहीं, दोपहर 1 बजे दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका और बांग्लादेश आमने-सामने होंगे।

Content Writer

Jasmeet