Blind T20 World Cup: सुनिल के 38 गेंदों में जड़े तूफानी शतक की बदौलत भारत ने नेपाल को 274 रनों से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 09:39 PM (IST)

नई दिल्ली: सुनील रमेश और दीपक मलिक के शतकीय प्रहारों की मदद से भारत ने द्दष्टिबाधित टी20 विश्वकप के मुकाबले में नेपाल को 274 रनों से हराकर अपने अभियान का आगाज शानदार तरीके से किया। मंगलवार को खेले गए अन्य मैच में श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को हराया। फरीदाबाद के स्लेज हैमर क्रिकेट अकादमी मैदान पर भारतीय कप्तान अजय कुमार रेड्डी ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

भारत ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 382 रन बनाये जिसके जवाब में नेपाल की टीम नौ विकेट पर 108 रन ही बना सकी। सुनील रमेश और कप्तान रेड्डी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 102 रन जोड़े। अजय के आउट होने के बाद ललित मीणा ने सुनील के 72 रनों की भागीदारी की। सुनील ने रिटायडर् हटर् होने से पहले 38 गेंदों पर 25 चौकों की मदद से 106 रन बनाये। दीपक मलिक ने 34 गेंदो की नाबाद पारी में 22 चौके और तीन छक्के की सहायता से 113 रन ठोके वहीं वेंकटेश्वर ने 22 गेंदों पर 67 रन बनाये।  

भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम पहली गेंद से ही दवाब में आ गयी और नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे। भारत के क्षेत्ररक्षण की भूमिका महत्वपूर्ण रही जब उन्होने सात खिलाडियों को रन आउट कर पवेलियन की राह दिखायी। दिल्ली के साकेत स्पोटर्स कांप्लेक्स में खेले गये मैच में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 99 रन से हराया। सलमान और आबिद के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने पांच विकेट पर 231 रन बनाये जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका सात विकेट पर 132 रन ही बना सकी।        

डीडीए सीरी फोर्ट स्पोटर्स कांप्लेक्स में खेले गये एक अन्य मैच में श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर के खेल में नौ विकेट पर 158 रन बनाये जिसके जवाब में श्रीलंका ने विजय लक्ष्य 13.4 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। प्रदीप
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News