बोलैंड ने 7 रन देकर चटकाए 6 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट और एशेज सीरीज जीती

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 11:14 AM (IST)

मेलबर्न : अपना पहला टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए जिसकी मदद से आस्ट्रेलिया ने तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच से पहले इंग्लैंड को एक पारी और 14 रन से शिकस्त देकर एशेज सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली। 

अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 31 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 68 रन पर आउट हो गई। इससे पहले इंग्लैंड के पहली पारी के 185 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 267 रन बनाकर 82 रन की बढत ले ली थी। बेन स्टोक्स को पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने बोल्ड कर दिया। 32 वर्ष के बोलैंड ने पहले ओवर में जॉनी बेयरस्टॉ को पवेलियन भेजा। इसके बाद दुनिया के दूसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज जो रूट (28) दूसरे ओवर में उनका शिकार हुए। मार्क वुड और ओली रोबिनसन उनके तीसरे ओवर में आउट हुए और दोनों खाता भी नहीं खोल सके थे। कैमरन ग्रीन ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड करके 27 . 4 ओवर में इंग्लैंड की दूसरी पारी का अंत कर दिया।

PunjabKesari

बोलैंड ने मैच में 55 रन देकर 7 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम के लिए टेस्ट खेलने वाले वह दूसरे स्वदेशी खिलाड़ी हैं। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का जॉनी मुलाग पदक दिया गया। यह पुरस्कार 1868 में इंग्लैंड का दौरा करने वाली ऑस्ट्रेलिया की देशज टीम के सम्मान में है। 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उनकी टीम सीरीज 5-0 से जीतने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा, ‘एशेज सीरीज की आपके टेस्ट कैरियर पर गहरी छाप होती है और यह अपनी पहचान पुख्ता करने की शुरूआत का मौका है।' 

दूसरी ओर इंग्लैंड के कप्तान रूट ने कहा, ‘हमें मजबूती से वापसी करके अगले दो मैच जीतने की कोशिश करनी होगी।' इससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के रात कोरोना टेस्ट होने के बाद ही तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ‘सारे नतीजे नेगेटिव आए हैं।' दूसरे दिन सोमवार को इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद खेल आधा घंटा विलंब से शुरू हुआ था। चौथा टेस्ट पांच जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News