बिग बाउट लीग : बेंगलुरू ब्रॉलर्स को 5-2 से हरा बाम्बे बुलेट्स चौथे स्थान पर पहुंची

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली : बाम्बे बुलेट्स टीम ने यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम कॉम्पलेक्स के केडी जाधव हॉल में खेले बेंगलुरू ब्रॉलर्स को 5-2 से हराकर बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। यह बॉम्बे बुलेट्स टीम की दो मैचों में पहली जीत है जबकि ब्रॉलर्स को लगातार तीसरी हार मिली है। बॉम्बे बुलेट्स के दो मैचों से अब सात अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब पैंथर्स और ओडिशा वॉरियर्स के दो-दो मैचों से 10-10 अंक है। वहीं, गुजरात जाएंट्स के दो मैचों से नौ अंक और बेंगलुरू ब्रॉलर्स के तीन मैचों से छह अंक हैं। 

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और टीम की कप्तान इंग्रित लोरेना वालेंसिया तथा राष्ट्रीय चैंपियन नवीन बूरा ने क्रमश: महिलाओं और पुरुषों के अपने-अपने मुकाबले जीत लिए। वैलेंशिया ने महिलाओं की 51 किग्रा में अनामिका के खिलाफ जबकि नवीन ने पुरुषों के 69 किग्रा में दिनेश डागर के खिलाफ जीत हासिल की। बेंगलुरू की कप्तान सिमरनजीत सिंह ने महिलाओं की 60 किग्रा में बॉम्बे बुलेट्स की मेलिसा नेओमी गोंजालेज के खिलाफ जीत दर्ज की। बॉम्बे बुलेट्स के लिये कविंदर सिंह ने पुरुषों के 57 किग्रा में बेंगलुरू ब्रॉलर्स के गौरव बिधुड़ी को एक कड़े मुकाबले में मात दी।

मीनाक्षी ने ब्रॉलर्स के लिए जीत दर्ज की। मिनाक्षी ने महिलाओं की 57 किग्रा में प्रिया खुशवाहा को मात दी। बॉम्बे बुलेटस ने इसके बाद प्रयाग चौहान के दम पर मुकाबले अपने नाम कर लिया। प्रयाग ने 75 किग्रा में बेंगलुरू के पवन कुमार को हराया। वर्ष 2018 में वल्डर् यूथ चैम्पियनशिप का फाइनल खेलने वाली अनामिका कोलम्बिया की वेलेंसिया के खिलाफ निडर होकर रिंग में उतरीं और दो राउंड तक मुकाबले में बनी रहीं। हालांकि पैन अमेरिकन गेम्स चैम्पियन वेलेंसिया ने अपने अनुभव के दम पर जल्द ही अनामिका को दोयम साबित किया और 5-0 से मुकाबले अपने नाम किया।

20 साल के नवीन बूरा ने तीन राउंड में दिनेश पर जिस प्रकार से मुक्के बरसाए, उसे देखकर जज काफी प्रभावित नजर आए। दूसरे राउंड में हालांकि दिनेश ने वापसी की थी लेकिन नवीन ने अपना आत्मविश्वास बनाए रखा और एक बेहतरीन जीत के साथ अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। वर्ष 2017 में वल्डर् चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले गौरव बिधुड़ी और कविंदर सिंह बिष्ट के बीच हुआ मुकाबला काफी रोचक रहा। इस मुकाबले में कविंदर 3-2 से विजयी रहे। स्पेन के इमैनुएल रेयेस ने इसके बाद बॉम्बे बुलेट्स के लिए पांचवीं जीत दर्ज की। उन्होंने हर्षप्रीत सिंह को हराया। अब यह टीम सेमीफाइनल की दौड़ में आ गई है। इससे पहले, बॉम्बे बुलेट्स की कप्तान इग्निट लोरेना वालेंसिया ने टॉस जीतकर 52 किग्रा वर्ग (पुरुष) के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया था। इस मुकाबले में उनकी टीम के अनंत चोपाडे का सामना राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का फाइनल खेल चुके आशीष इंसाह से होना था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News