Asian Games 2018: बोपन्ना-दिविज क्वार्टरफाइनल में, एकल में महिलाएं हारीं

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 02:45 PM (IST)

जकार्ताः अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की पुरूष युगल जोड़ी ने एशियाई खेलों में मंगलवार को विजयी प्रदर्शन करते हुए क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। लेकिन महिलाओं में अंकिता रैना और करमन कौर थांडी को महिला एकल के राउंड-16 मैचों में हार झेलनी पड़ गयी। बोपन्ना-शरण ने अपने अंतिम-16 राउंड में थाईलैंड के विशाया थ्रोंगचारोनचाइकुल तथा कदचापन नतानोन की जोड़ी को लगातार सेटों में 6-3, 6-1 से हराकर 51 मिनट में जीत दर्ज कर ली। 

भारतीय जोड़ी ने मैच में कुल 5 एस और 19 विनर्स लगाये तथा पहले सर्व पर 82 फीसदी अंक जुटाये। पुरूष युगल में अन्य भारतीय जोड़ी सुमित नागल और रामकुमार रामनाथन ने भी अपना मैच जीता और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने चीनी ताइपे के पेंग सियिन तथा ती चेन की जोड़ी को 7-6, 7-6 से हराया। बोपन्ना और शरण की जोड़ी अब बुधवार को क्वार्टरफाइनल में चीनी ताइपे के चेंगपेंग सीह तथा सुंग हुआ यांग से जबकि सुमित-रामकुमार की जोड़ी कजाखिस्तान के एलेक्सांद्र बुबलिक और डेनिस येवसेव से भिड़ेगी।  

 

महिला एकल में हालांकि दुर्भाग्य रहा जहां दोनों भारतीय खिलाड़ी पराजित हुई। अंकिता को जापानी खिलाड़ी एरी होजोमी ने 6-1, 6-2 से आसानी से हराया जबकि करमन को चीनी ताइपे की शुओ एन लियांग ने 2-6, 6-4, 7-6 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। मिश्रित युगल में हालांकि दोनों महिला खिलाड़यिों की चुनौती बची हैं। अंकिता और अनुभवी रोहन बोपन्ना की जोड़ी कोरिया के नारी किम और जीमून ली के खिलाफ राउंड-32 में उतरेगी जबकि करमन और दिविज शरण की जोड़ी अंतिम-16 में जगह बना चुकी है और कजाखिस्तान की एना डानिलिना और एलेक्सांद्र नेदोवीसोव के खिलाफ खेलेगी।

Mohit