बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया को इंदौर टेस्ट से पहले लेने होंगे बड़े फैसले

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 11:40 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम प्रबंधन मौजूदा एक अन्य अहम खिलाड़ी के बने रहने को लेकर बड़े सवालों का सामना कर रहा है क्योंकि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट और चौथे टेस्ट में खेलना संदिग्ध है। वार्नर को चोट लगी थी और मैट रेनशॉ द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था और बाद में पता चला कि उनकी बाईं कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्चर है जो उन्हें शेष श्रृंखला के लिए संदेह में डालता है। 

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के नई दिल्ली में दूसरे टेस्ट में तीन दिनों के भीतर छह विकेट की शर्मनाक हार के साथ उनके पास न केवल हार के मनोवैज्ञानिक नतीजों से उबरने के लिए 9 दिन हैं, बल्कि इंदौर में एक मार्च से होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए एक शक्तिशाली टीम भी तैयार करने की भी परीक्षा है। 

दो मैचों के बाद 0-2 से पीछे ऑस्ट्रेलिया पहले ही चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला हासिल करने में विफल रहा है और कम से कम गौरव को बचाने के लिए शेष दोनों मैच जीतने की जरूरत है। जोश हेजलवुड के हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पिछले दो टेस्ट से बाहर होने के बाद वे मूल टूरिंग पार्टी के तीन अन्य सदस्यों की सेवाओं से भी चूक गए हैं। कैमरून ग्रीन के साथ हेजलवुड पहले दो टेस्ट से चूक गए जबकि मिचेल स्टार्क और मिचेल स्वेपसन दो मैचों में से केवल एक के लिए उपलब्ध थे। बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया और उन्होंने दिल्ली मैच खेला जिसका मतलब है कि दौरे के पहले तीन हफ्तों में 19 अलग-अलग खिलाड़ी टीम का हिस्सा रहे हैं। 

कप्तान पैट कमिंस पारिवारिक चिकित्सा संबंधी चिंता से निपटने के लिए सिडनी रवाना हो गए हैं और उम्मीद है कि वह इंदौर में तीसरे टेस्ट के लिए लौटेंगे, लेकिन स्थिति को लेकर अनिश्चितता है जिसका अर्थ है कि उप-कप्तान स्टीव स्मिथ कप्तानी के लिए स्टैंडबाय पर हैं। मोहम्मद सिराज द्वारा दो बार हिट किए जाने के बाद दिल्ली में अपनी पहली पारी के दौरान कुछ ही मिनटों के भीतर दो चोटों से वार्नर अभी भी उबरने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया को तीसरे मैच से पहले कुछ कठोर फैसले लेने होंगे। 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मैकडॉनल्ड के हवाले से कहा, 'फिलहाल वह अभी भी दर्द में है।' 'हम इस बिंदु पर डेवी के बारे में कोई भी निर्णय लेने की जल्दी में नहीं हैं।' वैसे भी वार्नर ने 2023 श्रृंखला में भारत में अपनी तीन पारियों के दौरान मैदान पर आग नहीं लगाई है, नागपुर में पहले टेस्ट में 1 और 10 रन और दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में 15 रन बनाए थे। 

ऑस्ट्रेलियाई खेमे का मानना है कि ट्रेविस हेड इन हालात में वॉर्नर से बेहतर विकल्प हो सकते हैं और अगर ग्रीन को तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया जाता है तो उनकी उपलब्धता बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी विकल्प देगी, जिसका मतलब है कि वे विभिन्न संयोजनों पर काम कर सकते हैं। अगर कमिंग्स अपने परिवार में स्वास्थ्य समस्या के कारण भारत नहीं लौट पाते हैं तो कोच मैकडॉनल्ड को कुछ बड़े फैसले लेने होंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News