Border Gavaskar Trophy : तैयारी में जुटा भारत, जडेजा और कोहली ने जमकर बहाया पसीना, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 03:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: साल 2023 में सीमित ओवर क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम अब रेड बॉल क्रिकेट में भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। भारतीय टीम 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के साथ घर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। यह सीरीज भारत के लिए जीतना काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की करने के लिए यह सीरीज जीतना काफी जरूरी है। 

चार टेस्ट मैचों की इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम को टेस्ट की नंबर-1 टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने काफी सतर्क रहना होगा। हालांकि, क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि भारतीय टीम का घर में होने वाली इस सीरीज में पलड़ा भारी होगा, लेकिन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा फॉर्म भारत के आगे काफी चुनौतियां खड़ी कर सकती है। 

वहीं, भारतीय टीम भी ऑस्ट्रेलिया को बिल्कुल भी हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी। इस सीरीज की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के खिलाड़ी नेट्स में खूब पसीना बहा रहे हैं। बीसीसीआई ने शुक्रवार को भारतीय खिलाड़ियों की इस सीरीज के लिए तैयारियों की तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों को नेट्स में पसीना बहाते हुए देखा जा सकता है।

 


गौर हो कि भारत इस साल कोई भी सीरीज हारा नहीं है। भारत ने पहले श्रीलंका को वनडे और टी20 सीरीज में मात दी थी और इसके बाद न्यूजीलैंड को भी वनडे और टी20 सीरीज में भी मात दी थी। भारतीय टीम इसी लय के साथ ऑस्ट्रेलिया का सामना करना चाहेगी और टेस्ट में भी अपना विजय रथ बरकरार रखना चाहेगी। भारत को टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल :

पहला टेस्ट मैच: 09 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट मैच: 17 फरवरी, दिल्ली 
तीसरा टेस्ट मैच: 01 मार्च, धर्मशाला 
चौथा टेस्ट मैच: 09 मार्च, अहमदाबाद

टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें : 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, इशान किशन, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर

Content Editor

Ramandeep Singh