पंत की जगह भरने के लिए खिलाड़ी मौजूद हैं, स्थिति देखकर प्लेइंग XI चुनेंगे : रोहित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 02:05 PM (IST)

नागपुर : भारतीय क्रिकेट टीम अब बॉडर्र-गावस्कर ट्रॉफी में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्स मैचों की सीरीज के लिए भिड़ने को तैयार है। कप्तान रोहित शर्मा के सामने प्लेइंग इलेवन का चयन करना चुताैतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि कई दिग्गजों की वापसी भी हुई है। वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत की कमी काैन पूरी करेगा, यह भी देखने लायक है। लेकिन फिर भी रोहित बुधवार को स्वीकार किया कि उन्हें बॉडर्र-गावस्कर ट्रॉफी में विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत की कमी महसूस होगी, हालांकि उनके पास पंत की जगह भरने के लिए खिलाड़ी मौजूद हैं। 

रोहित ने पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हमें ऋषभ पंत की कमी महसूस होगी, लेकिन हमारे पास वह भूमिका निभाने के लिए खिलाड़ी हैं। हमने खिलाड़ियों से उनकी योजनाओं के बारे में बात की है और उम्मीद है कि कल से हम उन्हें लागू कर सकेंगे।'' गौरतलब है कि पंत 2020 से 2022 तक टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने इस दौरान खेले गए 22 मैचों में 43.34 की औसत से 1517 रन बनाये हैं। 

 स्थिति देखकर प्लेइंग XI चुनेंगे

पंत ने मुख्यत: अपनी मैच-जिताऊ पारियों से कई बार भारत को संकट से निकाला है। पिछली बार जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब पंत के नाबाद 89 रन के दम पर ही मेहमान टीम गाबा का किला फतह कर सकी थी। रोहित ने एकादश में पंत की जगह भरने की बात की, हालांकि खिलाड़ियों के चयन के सवाल पर उन्होंने होंठ सिल लिये। जब रोहित से प्लेइंग इलेवन के संबंध में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, ''चयन मुश्किल होगा। सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम हर मैच में जाते हुए स्थिति का जायजा लेकर ही प्लेइंग इलेवन चुनेंगे। खिलाड़ी यह बात जानते हैं और हमने सीरीज से पहले इस पर चर्चा की है।'

ऐसा है 2023 बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ का शेड्यूल

पहला टेस्ट- 9 फरवरी से 13 फरवरी, विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, नागपुर में
दूसरा टेस्ट- 17 फरवरी से 21 फरवरी, अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में
तीसरा टेस्ट- 1 मार्च से 5 मार्च, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में
चौथा टेस्ट- 9 मार्च से 13, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में

News Editor

Rahul Singh