कब-क्या हो गया पता नहीं चला...जडेजा ने स्मिथ को किया ''क्लीन बोल्ड'' (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 01:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : पांच महीने बाद मैदान पर लाैटे रविंद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के टाॅप ऑर्डर को पस्त कर दिया। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने 109 के स्कोर पर मेहमान टीम के 5 विकेट गिरा दिए। इसमें 3 विकेट जडेजा के रहे। जडेजा ने अपना तीसरा विकेट स्टीव स्मिथ को शिकार बनाकर हासिल किया। 

किया 'क्लीन बोल्ड'

स्मिथ क्रीज पर टिक चुके थे, लेकिन 42वें ओवर की आखिरी गेंद पर जडेजा ने ऐसी गेंद फेंकी जो सीधी विकटों के बीच जा लगी। क्लीन बोल्ड होने के बाद स्टीव स्मिथ का रिएक्शन देखते बनता था। नेचुरल वैरिएशन कितनी बड़ी भूमिका निभाता है यह जडेजा ने दिखा दिया। जडेजा ने पहले एक ही स्लाॅट पर गेंदें फेंकी जो बाहर की ओर टर्न लेती दिखीं। फिर जब आखिरी गेंद फेंकने की बारी आई तो जडेजा ने चाल बदली। उन्होंने गेंद को सीधा फेंक दिया। वहीं स्मिथ चकमा खा गए। उनको लगा कि गेंद फिर से टर्न लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गेंद सीधी जाकर स्टंप पर जा लगी तो वहीं स्मिथ बाहर की ओर सीधा बल्ला अड़ाते रह गए। 

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

स्मिथ 107 गेंदों में 37 रन बनाकर पवेलियन लाैट गए। स्मिथ से उनके खेमे को बड़ी उम्मीद थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके ऊपरी क्रम को तबाह कर करके रख दिया। स्मिथ को पवेलियन भेजने से पहले जडेजा ने मार्नस लाबुछाने व मैट रेनेशाॅ को सस्ते में चलता किया। जडेजा को पहला विकेट पारी के 36वें ओवर की 5वीं गें पर मिला जब लाबुछाने ने विकेटकीपर केएस भरत के हाथों कैच थमा दिया। लाबुछाने ने 123 गेंदों में 49 रन बनाए। फिर अगली ही गेंद पर जडेजा ने रेनेशाॅ को बिना खाता खोले पवेलियन भेजकर लगातार 2 विकेट लेकर भारत का पलड़ा भारी कर दिया। 

बता दें कि भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा करीब 5 महीने बाद घुटने की चोट से उबरकर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है। वह चोट के कारण ही पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News