बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : इस प्लेयर को मिल सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह, चार पहले खेला था टेस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 12:30 PM (IST)

मेलबर्न : फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब को पता है कि ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टेस्ट टीम में जगह बनाना मुश्किल है लेकिन फिर भी उन्हें उम्मीद है कि उन्हें भारत दौरे के लिए टीम में जगह मिलेगी। लगभग चार साल पहले पिछला टेस्ट खेलने वाले 31 साल के हैंड्सकोंब ने इन गर्मियों में शेफील्ड शील्ड में 93.66 के औसत से 562 रन बनाए हैं। 

उन्होंने पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रधानमंत्री एकादश की ओर से खेलते हुए दोनों पारियों में अर्धशतक जड़े। हैंड्सकोंब शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश की अगुआई करते हुए राष्ट्रीय टीम में चयन का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेंगे। ‘द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन' ने हैंड्सकोंब के हवाले से कहा, ‘बातचीत (टेस्ट चयनकर्ताओं के साथ) आशाजनक रही है। लेकिन आपको टेस्ट टीम को भी देखना होगा और ऐसे खिलाड़ी हैं जो मेरे से आगे हैं और ऐसे बल्लेबाज हैं जो काफी प्रभावी प्रदर्शन कर रहे हैं।' 

उन्होंने कहा, ‘मैं जितने मर्जी चाहे उतने रन बना सकता हूं लेकिन टीम में जगह भी तो होनी चाहिए और इस समय वे काफी अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।' हैंड्सकोंब को स्पिन के खिलाफ खेलने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है लेकिन भारत दौरे की टीम में जगह बनाने के लिए उनकी प्रतिस्पर्धा ट्रेविस हेड से होगी। हेड इस साल श्रीलंका और पाकिस्तान दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हैं। 

हैंड्सकोंब ने कहा, ‘एक बल्लेबाज के रूप में आप सिर्फ इतना कर सकते हैं कि अधिक से अधिक रन बनाकर अपना दावा मजबूत करें।' ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए अगले साल फरवरी-मार्च में भारत का दौरा करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News