टी20 वर्ल्ड कप : पोंटिग बोले- इन दोनों प्लेयर्स को होना चाहिए भारतीय प्लेइंग-11 का हिस्सा

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 01:16 PM (IST)

स्पोर्टस डैस्क : टी20 विश्व कप की तैयारियां जोरो पर हैं। लगभग सभी देशों ने टीमों का एलान कर दिया है और अपने बेस्ट प्लेइंग-11 के साथ विश्व कप के मैदान में उतरने को तैयार हैं। भारत अभी भी अपनी बेस्ट प्लेइंग-11 की तलाश में हैं। इसी के बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और दिग्गज प्लेयर रिक्की पोंटिग ने आईसीसी समीक्षा में कहा कि भारतीय टीम के प्लेइंग-11 में दोनों फिनेशर ऋश्भ पंत और दिनेश कार्तिक को होना चाहिए। 

पोटिंग का कहना है कि जहां कार्तिक एक बेहतरीन फिनिशर होने का दावा करते हैं. वहीं पंत मिडल आर्डर में टीम को मजबूती दे सकते हैं। यह दोनों बल्लेबाज विपक्षी टीम के बॉलिंग अटैक की कमर तोड़ सकते हैं। इसके अलावा चर्चा के दौरान पोटिंग ने पाकिस्तानी गेंदबाज शाहिन शाह अफरीदी की तुलना में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अच्छा गेंदबाज माना है। उनका कहना है की मैं अनुभव के तौर पर बुमराह के साथ जाऊंगा। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेला है, अफरीदी की तुलना में बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा और अधिक बड़े टूर्नामेंट्स खेले हैं, इसलिए बुमराह बेस्ट गेंदबज साबित हो सकते हैं। 

गौर हो कि टी20 विश्व कप 2022 16 अक्तूबर से शुरू होगा और भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है जिसके बाद 28 सितम्बर से 11 अक्तूबर के बीच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेली जाएगा। 

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम : 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

टी20 विश्व कप 2022 में भारत का पूरा शेड्यूल : 

23 अक्टूबर - भारत बनाम पाकिस्तान - दोपहर 1:30 बजे - एमसीजी, मेलबर्न

27 अक्टूबर - भारत बनाम ए2 - दोपहर 12:30 बजे - एससीजी, सिडनी 

30 अक्टूबर - भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका - शाम 4:30 बजे - पर्थ स्टेडियम, पर्थ 

2 नवंबर - भारत बनाम बांग्लादेश - दोपहर 1:30 बजे - एडिलेड ओवल, एडिलेड 

6 नवंबर - भारत बनाम बी1 - दोपहर 1:30 बजे - एमसीजी, मेलबर्न


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News