गेंदबाज काइल जेमिसन ने ठुकरा दी कप्तान कोहली की पेशकश, बोले- कोई चांस नहीं है

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 04:45 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने खुलासा किया है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली उन्हें कई बार नेट पर गेंदबाजी के लिए बोल चुके हैं लेकिन वह इसके लिए साफ मना कर देते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान डैन क्रिश्चियन के साथ बोलते हुए काइल ने कहा- हम अक्सर टीम मेट होने के नाते क्रिकेट पर बातें करते हैं लेकिन एक मुद्दे पर अभी तक हमारी राय नहीं बन पाई है। और वह हैं नैट पर एक-दूसरे के खिलाफ खेलना।

इंटरव्यू के दौरान डैन ने इस पर बोलते हुए कहा कि हम नैट सेशन के दौरान काफी मेहनत करते हैं। खास तौर पर कप्तान कोहली खूब पसीना बहाते हैं। डैन ने सेशन का एक किस्सा शेयर करते हुए बताया- कोहली अक्सर जेमिसन को नैट पर ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के लिए कहते हैं लेकिन जेमिसन इसे ठुकरा देते हैं। वह कहते हैं- ऐसा कोई चांस नहीं होगा जब मैं आपको इस तरह गेंदबाजी करूंगा। 

इसलिए जेमिसन ने किया मना


दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड की टीमों में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल इंगलैंड में होना है जहां पर ड्यूक की गेंद इस्तेमाल होती है। भारतीय सरजमीं पर एसजी गेंद का इस्तेमाल होता है जिसकी सीम थोड़ी मोटी होती है। वहीं, ड्यूक गेंद की सीम काफी पतली होती है। तेज पिचों वाले देशों में इसका इस्तेमाल होता है। फाइनल की तैयारी के लिए कोहली ने न्यूजीलैंड के गेंदबाज जेमिसन को बॉलिंग करने के लिए कहा था लेकिन जेमिसन ने भी चैम्पियनशिप फाइनल के मद्देनजर इससे मना कर दिया।

Content Writer

Jasmeet