गेंदबाजी कोच भरत अरुण बोले- पर्थ में भारतीय स्पिनर जारी रखेंगे शानदार प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 04:46 PM (IST)

पर्थ: भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने भरोसा जताया है कि एडिलेड टेस्ट की तरह पर्थ में भी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन परिपक्व गेंदबाजी से महत्वपूर्ण साबित होंगे। भारत ने एडिलेड ओवल में 31 रन से पहला टेस्ट जीतकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इस मैच की दोनों पारियों में अश्विन का प्रदर्शन टीम के लिए अहम साबित हुआ था जिन्होंने कुल छह विकेट लिए थे। 32 वर्षीय गेंदबाका की प्रशंसा करते हुए गेंदबाजी कोच ने यहां बुधवार कोपर्थ में टीम के अभ्यास के बाद कहा कि अश्विन का प्रदर्शन पहले टेस्ट में बहुत परिपक्व था। अरूण ने कहा,‘स्पिनर उम्र के साथ और बेहतर हो जाते हैं, वह वाइन की तरह हैं जो लंबे समय के बाद और बेहतर होती है। अश्विन ने आखिरी मैच में कमाल का खेल दिखाया और विपक्षी टीम पर नियंत्रण बनाने में मदद की।

अश्विन ने 90 ओवर तक गेंदबाजी की और अपनी भूमिका को बखूबी अदा किया।’ गेंदबाजी कोच ने कहा, ‘अश्विन अपने खेल को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं और जानते हैं कि क्या कर रहे हैं। एक स्पिनर के लिए यह सबसे अहम होता है। उन्होंने अपना खेल बखूबी खेला।’ भारतीय टीम ने आॅस्ट्रेलियाई टीम को दूसरी पारी में नियंत्रित करने और लक्ष्य से पहले समेटने में अहम भूमिका निभाई थी जिसमें अश्विन के अलावा इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में तीन तेका गेंदबाज थे।

neel