मुक्केबाजी : गौरव और गोविंद सेमीफाइनल में, दो और पदक पक्के

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 04:22 PM (IST)

नई दिल्ली : राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी गौरव सोलंकी और 2019 इंडिया ओपन के रजत पदक विजेता गोविंद साहनी ने रूस के कासपियस्क में खेले जा रहे मागोमेद सलाम उमाखानोव स्मृति अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचकर दो और कांस्य पदक पक्के किए। इस साल इंडिया ओपन के कांस्य पदकधारी गौरव ने गुरूवार को 56 किग्रा वर्ग में रूस के माकसिम चेरनीशेव को 3-2 से पराजित कर अंतिम चार में प्रवेश किया।

रूसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ गौरव शुरू में सतर्क होकर खेले लेकिन बाद में उन्होंने आक्रामक होकर लगातार मुक्के जड़कर जीत हासिल की। इसी वर्ष गी बी मुक्केबाजी प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने वाले गोविंद ने 49 किग्रा वर्ग में ताजिकिस्तान के शेरमुखाम्मद रूस्तामोव को पस्त कर दिया, जिसे रैफरी ने रोककर भारतीय मुक्केबाज को विजेता घोषित किया। यह टूर्नामेंट की पहली आरएससी जीत थी। गोविंद ने शुरू से ही दबदबा बनाया और पूरे मैच के दौरान आक्रामकता से खेलते रहे जिससे रैफरी ने विपक्षी मुक्केबाज को देखते हुए तीसरे दौर में मुकाबले को रोकना पड़ा। हालांकि आशीष इंशा 52 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में रूस के इस्लामितदिन अलीसोलतानोव से 1-4 से हार गए।

पिछले साल इंडिया ओपन के स्वर्ण पदकधारी संजीत को मैच के पहले दौर में माथे पर चोट के कारण हटना पड़ा जिससे रूसी प्रतिद्वंद्वी डेनियल लुटाई अगले दौर में पहुंच गये। भारत ने इस तरह छह पदक पक्के कर लिये हैं। चार महिला और दो पुरूष मुक्केबाज यहां सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News