ब्रैड हॉग ने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के योगदान को सराहा, कही ये बात

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 03:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने शनिवार को टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद विराट कोहली के कप्तानी योगदान की सराहना की है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के ठीक एक दिन बाद भारतीय टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और अब वह किसी भी फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान नहीं हैं। 

ब्रैड हॉग ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा कि वह खेल के एक सच्चे एम्बेसडर हैं और उन्हें भारत के कप्तान के रूप में आगे बढ़ने के लिए याद किया जाएगा। शाबाश विराट कोहली, आपने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है। अगला कप्तान ठीक है उसके पास देने के लिए बहुत कुछ है। उनके पास इस जगह को भरने के लिए बड़ी जगह है। 

दो बार के विश्व कप विजेता ने कहा कि वह बहुत याद आने वाला है। लेकिन एक चीज जो मुझे पसंद है, वह यह है कि जब उन्होंने कप्तानी संभाली, तो उनके दिमाग में एक बात थी और वह थी भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाना और उन्होंने ऐसा किया। उन्होंने इसे अनुशासन, जुनून, शारीरिक और प्रदर्शन के लिहाज से मानकों को स्थापित किया। जिस तरह से उन्होंने खुद को मैदान पर और बाहर दोनों जगह संचालित किया और उन्होंने टीम को भी पहले रखा। उन्होंने भारतीय क्रिकेट को पहले अपने प्रदर्शन से ऊपर रखा। 

Content Writer

Sanjeev