संन्यास से वापस लौटा विंडीज का स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो, टी20 टीम में मिली जगह

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 06:37 PM (IST)

बारबाडेास : स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) इस वर्ष होने वाले आईसीसी विश्व कप के मद्देनज़र अपने संन्यास को छोड़ वेस्टइंडीज की ट्वंटी 20 क्रिकेट टीम में वापसी कर रहे हैं और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेलने उतरेंगे जो वर्ष 2016 के बाद उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। 36 साल के ब्रावो ने दिसंबर में पुष्टि की थी कि वह ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को छोड़ राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलेंगे।

ड्वेन ब्रावो टी- 20 विश्व कप 2020 

ब्रावो का लक्ष्य इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ट्वंटी 20 विश्व कप के लिये विंडीज़ टीम में जगह बनाना है। ब्रावो ने आखिरी बार सितंबर 2016 में अबुधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 खेला था जबकि अक्टूबर 2018 में रिटायरमेंट ले लिया था। ऑलराउंडर को गत वर्ष विश्व कप के लिए भी रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया था, लेकिन गत वर्ष उन्होंने वापसी की घोषणा कर दी। हालांकि साफ किया कि वह केवल टी-20 प्रारूप में ही खेलेंगे।

ड्वेन ब्रावो टी- 20 में प्रदर्शन 

ब्रावो ने टी-20 प्रारूप में कुल 450 मैच खेले हैं जो कीरोन पोलार्ड के बाद सर्वाधिक आंकड़ा है। उन्होंने विंडीज के लिज 66 टी-20 खेले हैं जिसमें 1142 रन और 52 विकेट दर्ज हैं। क्रिकेट विंडीज के मुख्य चयनकर्ता ने कहा, ‘ब्रावो को हमारी डैथ गेंदबाजी मजबूत करने के लिए टीम में शामिल किया गया है। हमें इस क्षेत्र में सुधार की बहुत ज़रूरत है। उनके आंकड़े बहुत मजबूत हें और डैथ गेंदबाजी में टीम के मेंटर भी होंगे।' चयनकर्ताओं ने ऑलराउंडर रोवमैन पावेल को भी वापिस बुलाया है जो टीम में 14वें खिलाड़ी होंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News