ब्रावो का IPL में रहा गजब का रिकॉर्ड, ये तीन चीजें रहीं सबसे खास, देखें आंकड़े

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 04:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडिज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अपने आईपीएल करियर को अलविदा कह चुके हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 सीजन के ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स द्वारा रिलीज किए जाने के बाद दोबारा ऑक्शन में अपना नामांकण नहीं करवाया है, जिससे सभी फैंस काफी हैरान हैं। वहीं, अब ब्रावो ने यह खुलासा किया है कि वह आईपीएल 2023 सीजन में सीएसके लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे।

आईपीएल 2023 में ब्रावो को यहां उनके फैंस काफी मिस करने वाले हैं। वहीं ब्रावो आईपीएल में कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना गए हैं, जिन्हें लोग लंबे समय तक याद रखेंगे। ब्रावो ने आईपीएल के 161 मैच में 183 विकेट हासिल किए हैं और 130 की स्ट्राइक रेट से 1560 रन भी बनाए हैं। 


ब्रावो के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट

PunjabKesari

ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में डेब्यू करते ही गेंदबाजी में अपना दबदबा बना लिया। उन्होंने इस लीग और भारतीय पिचों को अच्छे से समझा और इस दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी में टी20 के हिसाब से बाउंसर, धीमी बाउंसर, कटर, बैक-हैंड बॉल, स्पीड वेरिएशन आदि जैसी कई गेंदबाजी वेरिएशन से सभी टीमों के बल्लेबाजों के खामोश सा कर दिया। ब्रावो ने 161 मैचों में 183 विकेटें हासिल कीं, जो आईपीएल इतिहास में किसी गेंदबाज द्वारा हासिल की गईं सबसे ज्यादा विकेटें हैं।

आईपीएल में ब्रावो के नाम दो पर्पल कैप

PunjabKesari

सबसे ज्यादा विकेट लेने के अलावा ड्वेन ब्रावो आईपीएल के दो सीजन में पर्पल कैप भी जीत चुके हैं। ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए, 2013 और 2015 सीजन में पर्पल कैप जीती थीं। आईपीएल 2013 में वह 18 मैचों में 32 विकेटें हासिल करके सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, जबकि 2015 सीजन में  उन्होंने 16 मैचों में 26 विकेटें हासिल करके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने थे।

ब्रावो सीएसके को तीन बार खिताब जिताने में निभा चुके हैं अहम भूमिका

PunjabKesari
 
आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स टीम 4 बार खिताब जीत चुकी है। ब्रावो साल 2011 से टीम के टीम का हिस्सा बने जिसके बाद उन्होंने टीम को तीन बार चैपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। वह 2011, 2018 और 2021 में खिताब जीतने वाली सीएसके टीम का हिस्सा रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News