ब्राजील पर अभी तक नहीं चढा है विश्व कप का खुमार

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 06:29 PM (IST)

रियो दि जिनेरियोः विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं लेकिन फुटबाॅल की दीवानगी के लिए मशहूर ब्राजील पर इसका सुरूर अभी तक चढता नहीं दिख रहा जो हैरानी का सबब है । ब्राजील की नजरें रिकार्ड छठे खिताब पर होगी लेकिन आम तौर पर फुटबाॅल के महासमर से महीनों पहले ही जश्न में सराबोर नजर आने वाले ब्राजीली फुटबाॅल प्रेमी खामोश हैं ।       

2014 में टीम का रहा था लचर प्रदर्शन 
इसका कारण स्टार स्ट्राइकर नेमार की खराब सेहत या 2014 विश्व कप में टीम का लचर प्रदर्शन हो सकता है । एक सर्वे के अनुसार 66 प्रतिशत लोगों को आगामी विश्व कप में कोई रूचि नहीं है जबकि 14 . 5 प्रतिशत को तो यह भी नहीं पता कि टूर्नामेंट कहां हो रहा है । यहां के व्यस्त सारा मार्केट में ड्राइवर सेराफिम फर्नांडिस का कहना है ,‘‘ इस बार कोई उत्साह नहीं है। लोग परेशान है। ’’           

चार साल पहले जब ब्राजील में विश्व कप हुआ था तब पूरा देश पीले और हरे रंग में रंगा था । सड़कों पर पीले हरे रंग, इमारतों पर राष्ट्रध्वज लहराने की परंपरा यहां बरसों पुरानी है जो इस बार नजर नहीं आ रही । चालीस साल से यहां विश्व कप के दौरान सड़क पर जश्न मनाने की भी रिवायत है जिसे ‘अलजिराओ’ कहते हैं लेकिन इस बार उसे प्रायोजक नहीं मिल रहे।  

Punjab Kesari