ब्राजीलियाई फिटनेस इन्फ्लुएंसर Larissa Borges को डबल कार्डियक अरेस्ट, निधन

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2023 - 08:39 PM (IST)

खेल डैस्क : ब्राजीलियाई फिटनेस इन्फ्लुएंसर लारिसा बोर्गेस (Larissa Borges) की लगातार दो बार कार्डियक अरेस्ट आने के कारण मृत्यु हो गई। उनकी मौत की पुष्टि उनके परिवार वालों ने दो दिन पहले सोशल मीडिया पर की थी। परिवार ने पुर्तगाली भाषा में लिखा- यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि हम अपनी प्यारी लारिसा बोर्गेस की मौत की खबर दे रहे हैं। लारिसा को 20 तारीख को ग्रैमाडो-आरएस में कार्डियक अरेस्ट हुआ और वह एक हफ्ते तक कोमा में थी। 28 अगस्त को एक और कार्डियक अरेस्ट आया जिसके कारण लिरिसा की मृत्यु हो गई।

 

View this post on Instagram

A post shared by Larissa Borges (@lariborgesx)

 

बयान के मुताबिक, वह पहले से ही बिस्तर पर थीं और पिछले कार्डियक अरेस्ट का इलाज चल रहा था। उन्हें पहला कार्डियक अरेस्ट तब हुआ जब वह ब्राजील के ग्रैमाडो शहर में यात्रा कर रही थीं। पहली बार कार्डियक अरेस्ट की चपेट में आने के बाद वह एक हफ्ते के लिए कोमा में चली गईं। इससे पहले कि वह अपनी पहली कार्डियक अरेस्ट से उबर पाती, उसे दूसरी बार कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा और जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पोस्ट में लिखा गया महज 33 साल की उम्र में अपने प्यारे को खोने का दर्द बहुत बुरा है। हमारे दिल टूट गए हैं और हम जो लालसा महसूस करेंगे वह अवर्णनीय है।

 

 


लारिस की मौत कैसे हुई, इस बारे में अभी भी कोई स्पष्टीकरण नहीं मिला है। लेकिन प्राथमिक जांच में पता चला है कि बोर्जेस को जब हार्ट अटैक आया तब वह नशे में थीं। डिप्टी गुस्तावो बार्सेलोस ने शराब के साथ नशीले पदार्थ लेने की संभावना की भी बात की। उन्होंने कहा कि पहले पोस्टमार्टम करवाएंगे ताकि पत चल सके कि उसने किन पदार्थों का इस्तेमाल किया। घटना के वक्त उसका प्रेमी भी साथ था। मामले की जांच जारी है। अधिकारियों को उम्मीद है कि पोस्टमार्टम से परिस्थितियों के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी कि क्यों लारिसा की दर्दनाक मौत हुई।

 

 

 

बता दें कि अचानक दिल का दौरा पड़ने या दिल से संबंधित अन्य स्थितियों के कारण फिटनेस फ्रीक लोगों की अचानक मौत के मामलों में वृद्धि हुई है। कुछ महीने पहले, एक तीस वर्षीय जर्मन फिटनेस इन्फ्लुएंसर जो लिंडनर की मौत हो गई थी। उन्होंने मृत्यु से 3 दिन पहले गर्दन में दर्द की शिकायत की थी। उन्हें एन्यूरिज्म की बीमारी थी। इस बीमारी में धमनी की दीवार कमजोर हो जाती है और असामान्य रूप से बड़े उभार का कारण बनती है। इस स्थिति के परिणामस्वरूप आंतरिक रक्तस्राव हो सकता है और यह मस्तिष्क, पैर, घुटने के पीछे, आंत और पैरों में आम है।

Content Writer

Jasmeet