KKR के बल्लेबाजों पर बरसे कोच ब्रैंडन मैक्कुलम, कहा- हमने मुर्खतापूर्ण गलतियों के कारण मैच गंवाया

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 03:55 PM (IST)

मुम्बई : केकेआर के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि युजवेंद्र चहल उनकी टीम के लिए कितना बड़ा ख़तरा हो सकते हैं, इस संबंध में टीम के खिलाड़ियों के बीच विस्तार से चर्चा भी हुई थी। मैकुलम ने चहल को राजस्थान की जीत का श्रेय देने के साथ-साथ मैच के अंतिम ओवरों में केकेआर के बल्लेबाज़ों पर भी हार का ठीकरा फोड़ा। मैकुलम ने कहा कि शायद चार ओवर बाक़ी थे, हम ड्राइविंग सीट पर मज़बूती से बैठे थे। फिर कुछ मूर्खतापूर्ण ग़लतियां और दबाव को न संभाल पाने की क़ीमत हमें चुकानी पड़ी।

मैकुलम ने कहा कि चार ओवर में 40 रनों की दरकार थी और हमारे हाथ में छह विकेट बचे हुए थे। ऐसी स्थिति में अब मैच जीतने के प्रबल दावेदार थे, लेकिन इसका श्रेय चहल को जाता है। वह न सिर्फ एक शानदार गेंदबाज हैं, बल्कि वह उन लोगों में से एक हैं, जिन्हें दबाव की स्थिति परेशान नहीं करती है। हमने बैठकों में इस बारे में विस्तार से बात की कि वह कितना बड़ा ख़तरा साबित हो सकते हैं और हम खेल के महत्वपूर्ण क्षणों में उन्हें विकेट नहीं देना चाहते थे। अगर उस ओवर को दोबारा खेलने का मौक़ा मिलता तो हम उसे अलग तरीक़े से खेलते और तेज़ गेंदबाज़ों पर आक्रमण करने के लिए जाते।

शायद इस तरह से विकेट गिरे जिससे मैकुलम ज़्यादा परेशान हुए। वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर दोनों फ़्लाइट में चूके। यह दोनों गेंद क्रमश: गुगली और लेग ब्रेक थी। हालांकि, दो विकेट गिरने के बाद मैकुलम के पास अभी जीत की उम्मीद बरक़रार थी। पैट कमिंस पूरे आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। श्रेयस का विकेट गिरने पर कमिंस का आना तय था, लेकिन स्पिन के खिलाफ उनका रिकॉर्ड ठीक नही है जो उन्हें ऑलराउंडर बनने से रोकता है। 

सभी टी20 क्रिकेट में उनका स्पिन के खिलाफ 87.75 का स्ट्राइक रेट और 10.75 का औसत है, जबकि पेस के खिलाफ यह क्रमश: 155.71 और 20.7 का है। मैकुलम कमिंस को पेस के सामने उतारना चाहते थे, इसलिए उन्होंने कमिंस को चहल से बचाने की कोशिश की। इसलिए शिवम मावी को कमिंस से पहले भेजा गया। हालांकि मावी ने पहली ही गेंद को हवा में खेल दिया, जिस वजह से कमिंस को चहल की आखिरी गेंद खेलने के लिए मैदान में आना पड़ा और पहली ही गेंद पर उन्हें पवेलियन की राह भी पकड़ने पर मजबूर होना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News