Brett Lee ने टेस्ट के लिए इस भारतीय गेंदबाज पर लगाया दाव, बोले- वह मेरा पसंदीदा है

punjabkesari.in Monday, Mar 20, 2023 - 09:32 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में युवा गेंदबाज की हिमायत की है। बे्रट ली उमरान मलिक (Umran Malik) को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होते देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा- उमरान मलिक को बहुत देर होने से पहले टेस्ट प्रारूप में अपने देश के लिए पदार्पण करना चाहिए। मैं उसे पसंद करता हूं। उसे अंदर लाओ। इसकी कोई वजह नहीं है। वह मेरी टीम में पहली पसंद होते क्योंकि गति का दोहन करना बहुत कठिन होता है। आपको उनकी देखभाल करनी होगी। उन्हें बाहर निकालें, उन्हें मौका दें ताकि वह दुनिया भर के कुछ बल्लेबाजों को डराए।

उमरान मलिक जोकि इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की एकदिवसीय टीम का हिस्सा हैं, ने 25 नवंबर, 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। वह अब तक आठ मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। उमरान ने 3 अक्टूबर, 2021 को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में पदार्पण किया था। इसके बाद से वह 17 मैचों में 24 विकेट ले चुके हैं। उमरान ने अपना पहला टी20ई मैच 26 जून 2022 को आयरलैंड के खिलाफ खेला था। वह 8 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में फिलहाल मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की जोड़ी भारतीय तेज गेंदबाजी का नेतृत्व कर रही है। उम्मीद कम है कि उन्हें तीसरे वनडे में मौका मिलेगा। बता दें कि उमरान के नाम पर आईपीएल में दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है। उमरान अब तक 157 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार का टच कर चुके हैं। उनसे आगे कुछ प्वाइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट हैं। आईपीएल 2023 में एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद के इस गेंदबाज पर सबकी नजरें रहेंगी।

Content Writer

Jasmeet