IPL 2019 : किस बल्लेबाज को कहां बॉल डालनी है हरभजन से सीखो : ब्रेट ली

punjabkesari.in Saturday, May 11, 2019 - 02:00 PM (IST)

विशाखापत्तनम : चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिनर हरभजन सिंह ने आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर में जिस तरह गेंदबाजी की, निश्चित तौर पर वह अपनी टीम की जीत का एक कारण बने। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैट ली तो दूसरे क्वालिफायर में भज्जी के गेंदबाजी के कायम हो गए। मैच खत्म होने के बाद ब्रैट ली ने कहा कि 38 साल की उम्र में हरभजन जिस आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं, यह बहुत अच्छा है। 

ली ने कहा- वह वास्तव में जानते हैं कि कुछ बल्लेबाजों के लिए गेंदबाजी कहां की जाती है। उनकी गेंदबाजी शानदार थी। उनसे नए गेंदबाजों को सीखना चाहिए। वह आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के कोच माइक हेसन ने कहा, उनका गेंदबाजी की खासियत उनका एक्शन है। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के अनुसार गेंद बदल सकते हैं। इससे उन्हें दोनों परिस्थितियों में बल्लेबाज को पगबाधा आऊट कराने का समय मिल जाता है। 

बता दें कि हरभजन ने बीते दिन दूसरे क्वालिफायर में पहले शिखर धवन तो बाद में शेरफेन रदरफोर्ड का विकेट लेकर आईपीएल करियर में अपने 150 विकेट पूरे किए थे। हरभजन का इस सीजन में प्रदर्शन बेहद अच्छा रहा है। वह अब तक 10 मैचों में 16 विकेट ले चुके हैं। बड़े मौकों पर विकेट निकालने में उनका कोई सानी नहीं है। 

Jasmeet