ब्रायन लारा ने की भविष्यवाणी, ये टीम जीतेगी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 03:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के आइकन ब्रायन लारा ने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के विजेता की भविष्यवाणी कर दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की लीड वाली भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने में सक्षम है। महान बल्लेबाजों में शामिल लारा ने कहा कि कोहली और उनकी टीम को इस बात की सराहना करनी चाहिए कि हर कोई भारत को निशाना बनाएगा। 

लारा ने टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हुए कहा कि वह सभी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीम भारत को टारगेट करना चाहेगी। हर टीम जानता है कि किसी समय एक टीम भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच खेलने है, चाहे वह क्वाटर फाइनल, सेमीफाइनल और या फिर फाइनल हो। 

लारा ने टेस्ट में अपने हाईएस्ट 400 के रिकाॅर्ड को तोड़ने पर कहा कि मुझे विश्वास है विराट कोहली, डेविड वार्नर और रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाजों में से हैं जो ये रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं। लारा ने इंग्लैंड के खिलाफ 2004 में टेस्ट मैच में 400 रन बनाए थे और तब से ये रिकाॅर्ड बरकरार है।  इस रिकार्ड के बारे में बात करते हुए लारा ने कहा कि स्टीव स्मिथ भी ये रिकाॅर्ड तोड़ सकते हैं लेकिन ये उनके लिए मुश्किल होगा। वह अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन वह हावी नहीं हैं। 

गौर हो कि आईसीसी टी20 विश्व कप अक्टूबर से नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होगा। इस टूर्नामेंट में भारत के अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगी। इससे पहले भारत के आईसीसी 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी जीतने की बातें हुई थी लेकिन भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार कर बाहर होना पड़ा था। भारत ने आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट साल 2013 में जीता था और इस दौरान भारतीय टीम को महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी लीड कर रहे थे। 

Sanjeev