ब्रायन लारा बोले- ये खिलाड़ी हैदराबाद के लिए खत्म करेगा मैच, इसमें बहुत क्षमता है

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 07:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : शुक्रवार, 23 दिसंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 की नीलामी में पहला नाम ब्रुक का था, जो बड़ी बोली के लिए गए थे। अंत में, सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को टक्कर देने के बाद 1.50 करोड़ रुपए के आधार मूल्य से ब्रुक को 13.25 करोड़ रुपए में खरीदा। लारा ने कहा कि 23 वर्षीय ब्रूक में 2016 के आईपीएल चैंपियन हैदराबाद के लिए मैच खत्म करने की क्षमता है।

हैदराबाद के हेड कोच लारा ने कहा,  “मुझे यकीन नहीं है कि हमारे पास अच्छा मिडिल ऑर्डर है। उदाहरण के लिए, त्रिपाठी और मार्कराम के साथ शुरू करते हुए हमें पूरन की अनुपस्थिति में कुछ अन्य खिलाड़ियों का भी उपयोग करना होगा। वह भी नंबर 5 पर बल्लेबाजी करता है और इसलिए हम किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे जो नंबर 5 या 6 पर बल्लेबाजी करके हमारे लिए मैच खत्म कर सके।''
उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि दुनिया भर में हैरी ब्रूक के कारनामों से पता चलता है कि उसके पास ऐसा करने की क्षमता है। यह उनका पहला आईपीएल है और लय में आने में समय लगता है। उम्मीद बहुत ज्यादा है, लेकिन वह बेहतरीन पसंद हैं।'

लारा का यह भी विचार था कि ब्रुक को एशियाई परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स के लिए खेली थी। लारा ने कहा, "वह एशियाई परिस्थितियों में खेला है और इसलिए वह उन्हें जानता है। उसने अभी पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेला है, वह पीएसएल में भी खेला है और मुझे लगता है कि इस तरह के अनुभव निश्चित रूप से भारत जैसी जगह में मदद करने वाले हैं। हां, वह आईपीएल में नहीं खेले हैं, लेकिन वह बहुत मजबूत माहौल से आ रहे हैं, जहां उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में विश्व कप जीता था।”

PunjabKesari

काैन है हैरी ब्रूक ?
ब्रूक की उम्र 23 साल है। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, साथ ही तेज गेंदबाजी करने का माद्दा भी रखते हैं। ब्रूक ने अब तक इंग्लैंड के लिए कुल 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 17 पारियों में उन्होंने 26.57 की औसत और 137.78 के स्ट्राइक रेट से 372 रन बनाए हैं। इसमें उनका हाई स्कोर 81 रनों का है। लगीं कुल 4 टेस्ट और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी20 के अलावा टेस्ट में वो शानदार लय में रहे हैं। ब्रूक अब तक अपने करियर की कुल 6 टेस्ट पारियों में 3 शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने अब तक 4 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 80 की औसत से 480 रन बनाए हैं, जिसमें वह 3 शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने 8 सितंबर, 2022 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News