विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले से हैरान ब्रायन लारा, कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 02:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने आगामी टी20 विश्वकप के बाद से टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने इसके पीछे कारण दिया कि वह वर्कलोड को कम करना चाहते हैं क्योंकि वह पिछले 6-7 साल से भारत के लिए कप्तानी कर रहे हैं। पर विराट कोहली के इस फैसले इस वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा खुश नहीं हैं और उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। लारा ने कहा कि मैं काफी हैरान हूं क्योंकि यह उनका बतौर कप्तान पहला टी20 विश्वकप है।

लारा ने कहा कि मैं हैरान हूं क्योंकि कोहली भारतीय टीम के लिए बेहतरीन काम किया है। उन्होंने हर बड़े देश के खिलाफ जैसे दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में उन्हें हराया है। मेरे लिए उन्होंने बहुत कमाल का किया है। क्योंकि इन बड़े देशों को उन्हीं के घर में हराना बहुत बड़ी बात है। यह उनका असल में बतौर कप्तान पहला टी20 विश्वकप है और उसके बाद उनकी कप्तानी खत्म हो जाएगी। यह बहुत बड़़ा झटका है। पर जिस तरह वह अपने खेल को खेलते हैं मुझे लगता है कि कभी-कभी दूसरे फॉर्मेट पर ध्यान लगाने के लिए आपको एक कदम पीछे हटाना अच्छा होता है।

लारा ने आगे कहा कि जब मैं खेल रहा था तब मेरे साथ भी इस तरह ही दिक्कतें थी। जब मैंने वेस्टइंडीज की कप्तानी छोड़ी तो यह मेरे लिए यह बहुत तनावपूर्ण था। पर विराट कोहली का यह निर्णय भारतीय टीम के लिए अच्छा होगा।। मुझे लगता है कि यह विराट कोहली का निजी निर्णय नहीं होगा पर उनका यह निर्णय भारतीय टीम के लिए अच्छा होगा।

Content Writer

Raj chaurasiya