ब्रायन मसाबा ने कप्तानी छोड़ी, टी20 विश्व कप से लौटने के बाद लिया फैसला

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2024 - 05:20 PM (IST)

कम्पाला : यूगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा ने टी20 विश्व कप में अपनी टीम के ग्रुप चरण में अभियान खत्म होने के बाद स्वदेश लौटने पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। यूगांडा की टीम टी20 विश्व कप में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ महज एक जीत दर्ज कर सकी थी जिससे टीम दो अंक लेकर ग्रुप सी में चौथे स्थान पर रही। 

मसाबा पिछले पांच साल से टीम के कप्तान थे जिसमें टी20 विश्व कप में टीम की अगुआई करना भी शामिल था। वह 63 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 24 विकेट झटकने के अलावा 439 रन बना चुके हैं। वह तेज गेंदबाजी के अलावा स्पिन गेंदबाजी दोनों कर सकते हैं जिसमें ऑफ ब्रेक और लेग ब्रेक गेंदबाजी शामिल है। टी20 विश्व कप में इस 32 वर्षीय गेंदबाज ने पांच विकेट झटके जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 31 रन देकर दो विकेट चटकाने वाला स्पैल भी शामिल रहा। 

यूगांडा क्रिकेट संघ द्वारा सोशल मीडिया पर साझा एक स्पीच में मसाबा ने कहा, ‘कप्तानी से हटने के बारे में मैं कुछ समय से विचार कर रहा था।' टी20 विश्व कप से लौटने के एक दिन बाद उन्होंने अपनी विदाई स्पीच में कहा, ‘पिछले पांच वर्षों से देश की टीम की अगुआई करना मेरी जिदंगी में सम्मान की बात है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News