ब्रिटिश पैरालिंपियन ओलिविया ब्रीन को दे दी छोटी ड्रैस, जताया विरोध

punjabkesari.in Monday, Jul 19, 2021 - 09:59 PM (IST)

नई दिल्ली : ब्रिटिश पैरालिंपियन ओलिविया ब्रीन को उनके प्रबंधन ने रिहर्सल के लिए इतनी छोटी ड्रैस दी जिसे पहनकर वह शर्मसार हो गई। 24 साल की ब्रीन अभ्यास के दौरान इसे बार-बार बहुत छोटा और अनुचित बता रही थी। गिल्डफोर्ड की रहने वाली ब्रीन ने 2012 पारालिंपियन में ब्रॉन्ज मैडल जीता था। रियो पैरालिम्पिक में वह जीत नहीं पाई थी लेकिन 2018 कॉमनवैल्थ गेम्स में उन्होंने लॉन्ग जंप इवैंट में हिस्सा लेकर गोल्ड जीतने में सफलता हासिल की थी। 

बहरहाल, ब्रीन ने ट्विटर पर लिखा- मैं हमेशा उन अविश्वसनीय स्वयंसेवकों का आभारी हूं जो एथलेटिक्स स्पर्धाओं में भाग लेते हैं। वे एक अद्भुत काम करते हैं और हमारे लिए प्रतिस्पर्धा करना संभव बनाते हैं। हालांकि, आज रात मैं निराश महसूस कर रही हूं क्योंकि जैसे ही मैंने अपनी लंबी कूद प्रतियोगिता समाप्त की, एक महिला अधिकारी ने मुझे बताया कि मेरे स्प्रिंट ब्रीफ बहुत छोटे और अनुचित हैं। यह सुनकर मैं अवाक रह गई।

मैं कई सालों से एक ही स्प्रिंट स्टाइल ब्रीफ पहन रही हूं और वे विशेष रूप से प्रतिस्पर्धा के लिए डिजाइन किए गए हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें टोक्यो में पहनूंगी। मैं मानता हूं कि प्रतिस्पर्धा किट के संबंध में नियम और दिशा-निर्देश होने की आवश्यकता है। महिलाओं को प्रतिस्पर्धा के दौरान ऐसे कॉस्ट्यूम देने चाहिए जिसमें वह सहज महसूस करें।

Content Writer

Jasmeet