विराट के कप्तानी छोड़ने पर उनके भाई-बहन की प्रतिक्रिया आई सामने, कही यह बातें

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 10:38 PM (IST)

खेल डैस्क : विराट कोहली के भाई-बहन विकास कोहली और भावना ढींगरा ने शनिवार को भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोडऩे के उनके फैसले पर प्रतिक्रिया दी। दोनों ने कहा कि उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में उनके सफर पर गर्व है। केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका से भारत की टेस्ट सीरीज हारने के एक दिन बाद कोहली ने सोशल मीडिया पर रिटायरमैंट संबंधी एक बयान अपलोड किया है। 33 वर्षीय कोहली ने इससे पहले टी-20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद वह विवादास्पद तरीके से वनडे कप्तान के पद से बर्खास्त कर दिए गए।

 

यह भी पढ़ें :- विराट कोहली ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ी, ट्विट पर नोट डाल लिखी भावुक बातें

यह भी पढ़ें :- विराट कोहली ने बतौर टेस्ट कप्तान बनाए यह बड़े रिकॉर्ड, टूटने हैं मुश्किल

यह भी पढ़ें :- विराट के कप्तानी छोडऩे के बाद ट्रेंड हुआ धोनी का पुराना बयान, कप्तानी पर कही थी यह बात

यह भी पढ़ें :- विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर बीसीसीआई का बड़ा बयान आया सामने

 

 

कोहली के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोडऩे के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए, उनके भाई विकास ने इंस्टाग्राम पर टिप्पणी की। उन्होंने लिखा- आपने हमें (आपके परिवार को) और पूरे देश को गौरवान्वित किया है ... वास्तव में आप पर गर्व है भाई ... जैसा कि मुझे पता है कि वहां से बाहर होने और निर्णय से लेकर बहुत कुछ तक सब कुछ अवशोषित करने के लिए क्या होता है ...। आपने अपना सिर ऊंचा रखा है और अपनी टीम और अपने सपने पर विश्वास किया है। हम सब हमेशा आपके पीछे हैं... भगवान आपका भला करे... आप पर गर्व है विनर...हमेशा।

सुपरस्टार बल्लेबाज की बहन भावना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा- एक कप्तान के रूप में आपकी यात्रा पर बहुत गर्व है। अपने निर्णय लेने पर पूरा भरोसा करें। कोहली के पद छोडऩे के फैसले का मतलब है कि वह आईसीसी ट्रॉफी के बिना भारत के कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त कर देंगे। उनके नेतृत्व में भारत 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के साथ-साथ उद्घाटन वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचा। वहीं, 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा।

इससे पहले विराट कोहली ने इस्तीफे की घोषणा करते हुए लिखा- टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर दिन की कड़ी मेहनत, कड़ी मेहनत और अथक दृढ़ता के सात साल हो गए हैं। मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया है और वहां कुछ भी नहीं छोड़ा है। सब कुछ किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है, और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह अब है। यात्रा में कई उतार-चढ़ाव भी आए हैं, लेकिन प्रयास या विश्वास की कमी कभी नहीं रही है। 

Content Writer

Jasmeet