VIDEO : "भाई, मेरी इंग्लिश खत्म हो गई", जब पाकिस्तान गेंदबाज नसीम शाह का जवाब सुनकर छूटी सबकी हंसी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 11:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों का अंग्रेजी में हाथ तंग है, यह बात किसी से भी छुपी नहीं है। पाकिस्तान क्रिकेटर अक्सर अपनी टूटी-फूटी अंग्रेजी से ट्रोल होते रहते है। अब इसी तरीके का एक और मामला क्रिकेट प्रशंसकों के सामने आया है, जब पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह एक प्रेस कान्फ्रेंस में अपनी अंग्रेजी को लेकर ट्रोल तो नहीं हुए, लेकिन उन्होंने कुछ ऐसा कहा कि कॉन्फ्रेंस दौरान मौजूद सभी लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

दरअसल, पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड टीम के खिलाफ 1 दिसंबर को सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलने जा रही है और इसी सिलसिले में मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी गई। इसी दौरान एक पत्रकार ने नसीम शाह से इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लंबे करियर के बारे में अंग्रेजी में एक सवाल पूछा , जिसके जवाब ने नसीम ने अंग्रेजी में कहा,"एंडरसन एक महान खिलाड़ी हैं और हम सब उनसे काफी कुछ सीखते हैं। मैं जब भी उनसे मिलता हूं तो कुछ न कुछ चर्चा करता हूं। उनकी उम्र 40 साल हो गई है और वह अब भी फिट हैं। हम कल्पना कर सकते हैं कि वह कितनी मेहनत करते होंगे।"

इसके बाद जब पत्रकार ने एंडरसन की स्पीड और स्किल पर एक और सवाल किया तो नसीम ने कहा," भाई, मैं सिर्फ 30 परसेंट ही इंग्लिश जानता हूं और अब मेरी इंग्लिश अब खत्म हो गई है। नसीम की यह बात सुनते ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी लोग जोर-जोर से हंसने लगे। 

 

गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज खेलनी आई है। इंग्लैंड टीम इस दौरे पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इससे पहले इंग्लैंड 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था, जिसमें टीम ने टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था। 

Content Editor

Ramandeep Singh