PAK vs ENG : मुल्तान टेस्ट से पहले चली गोलियां, इंगलैंड टीम की सुरक्षा व्यवस्था आई चर्चा में

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 10:46 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड क्रिकेट टीम लंबे समय बाद पाकिस्तान टेस्ट सीरीज खेलने आई है। सीरीज का पहला टेस्ट जीतने के बाद अब इंगलैंड ने मुल्तान के मैदान पर दूसरा टेस्ट खेलना है। लेकिन इससे पहले ही मुल्तान में गोलियां चलने की खबर बाहर आ गई। कहा जा रहा है कि जिस होटल में इंगलैंड की टीम रुकी हुई है वहां गोलियों की आवाज सुनी गई। दावा किया गया कि होटल से करीब एक किलोमीटर दूर स्थानीय गिरोहों के बीच गोलीबारी हुई थी। इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया है जबकि किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है।


एशिया कप की मेजबानी पर होगी चर्चा

माना जा रहा है कि भले ही होटल के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात थे लेकिन इस घटना ने डर का माहौल पैदा किया है। पाकिस्तान के पास अगले साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी है। भारत पहले ही पाकिस्तान में खराब हालातों का हवाला देकर वहां खेलने से मना कर चुका है। वहीं, पाकिस्तान भी भारत आने से पीछे हटने की धमकी दे चुका है। इसी बीच ऐसी वारदातों से एक बार फिर से पीसीबी के माथे पर पसीना आ सकता है। 


पाक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से हो चुका है बाहर

पाकिस्तान टीम का पिछले दो सालों में टेस्ट में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उन्हें आगे बढऩे के लिए इंगलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत हासिल करना जरूरी था। लेकिन बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंगलैंड ने रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को धूल चटाकर उनका आगे बढऩे का सपना भी तोड़ दिया। 

Content Writer

Jasmeet