जसप्रीत बुमराह फेरारी-लेम्बोर्गिनी की तरह, रोज सड़क पर न उतारें : सलमान बट्ट

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 08:16 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण भारत बनाम दक्षिण-अफ्रीका टी-20 सीरिज से बाहर हो गए हैं। बुमराह अपनी चोट की वजह से टी-20 विश्व कप से भी बाहर माने जा रहे हैं, जिससे भारत को बड़ा झटका लग सकता है। बुमराह की चोट के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट का एक बयान सामने आया है। बट्ट ने बुमराह की तुलना लग्जरी कार फेरारी-लेम्बोर्गिनी और एस्टन मार्टिन से की है। 

 

 

सलमान बट्ट ने कहा है कि बुमराह फेरारी, लेम्बोर्गिनी और एस्टन मार्टिन की तरह है, जोकि वीकेंड कारें हैं। इन कारों के पास स्पीड होती है। यह कारें रोज सड़कों पर नहीं उतारी जाती। यह कारें कभी-कभी वीकेंड्स में निकाली जाती हैं। उन्होंने कहा कि बुमराह इन कारों की तरह हैं और बुमराह को कभी-कभी मैच खेलने चाहिए। उन्होंने कहा कि बुमराह को टोयोटा करोला कार की तरह न इस्तेमान करें, जिसे रोज सड़कों पर उतारा जाए और कोई भी खरोंच मार के चला जाए। भारत को बुमराह का इस्तेमाल सावधानी से करना चाहिए और उन्हें हर मैच में नहीं खिलाना चाहिए।

 

बुमराह की चोट पर बट्ट ने भारतीय टीम को चेतावनी देते हुए गेंदबाज का सावधानी से इस्तेमाल करने का आग्रह किया। बट्ट ने कहा कि बुमराह के बाहर होने से भारत को मौका मिला है कि वो आपना फास्ट बॉलिंग अटैक को नया आकार दे सकें। विश्व कप के लिए अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी भारत के लिए उपलब्ध हैं, इन तीनों को मौका भुनाना चाहिए और दबाव को एक साथ बांटकर खेलना चाहिए। 


उन्होंने कहा कि बुमराह बेहतर गुणवत्ता के गेंदबाज हैं। वह अनुभवी हैं और मैच विजेता हैं। वह मिड और डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और जल्दी दबाव डाल सकता है। वह बहुमुखी गेंदबाज है और उनका घाटा निश्चित रूप से भारत महसूस करेगा। लेकिन फिर भी यह निर्भर करता है कि भारत इस स्थिति को कैसे देखता है। भारत के लिए यह युवाओं के लिए कदम बढ़ाने का एक बड़ा मौका है। बुमराह जब फिट हो जाएंगे तो वह प्लेइंग-11 में लौटेंगे, लेकिन तब तक बुमराह की भूमिका कौन निभाता है, यह देखना होगा।

Content Writer

Jasmeet