कोहली के 100वें टेस्ट पर बुमराह ने दिया बयान, कहा- यह उनकी कड़ी मेहनत दर्शाती है

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 06:19 PM (IST)

मोहाली : जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली की अगुवाई में ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और अब जबकि यह स्टार बल्लेबाज अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने की तैयारी कर रहा है तब भारतीय तेज गेंदबाजी के अगुआ और वर्तमान में उप कप्तान ने कहा कि यह विशिष्ट उपलब्धि उनके पूर्व कप्तान की कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है। श्रीलंका के खिलाफ चार मार्च से यहां शुरू होने वाला टेस्ट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा। बुमराह ने 2018 में कोहली की कप्तानी में ही अपना पहला टेस्ट मैच खेला था।

बुमराह ने कहा कि यह किसी भी खिलाड़ी के लिए विशेष उपलब्धि होती है। यह उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रमाण है। अपने देश के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना विशिष्ट अवसर होता है और उन्होंने भारतीय टीम की सफलता में बहुत अधिक योगदान दिया है और भविष्य में भी ऐसा करेंगे। बुमराह से पूछा गया कि क्या वह कोहली को इस विशेष अवसर पर कुछ उपहार देंगे, उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम जीत दर्ज करती है तो फिर इससे बेहतर तोहफा कुछ नहीं हो सकता है। वह (कोहली) एक क्रिकेटर के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देना पसंद करते हैं। मोहाली टेस्ट में दर्शकों को अनुमति नहीं दी गई है।

इस बारे में बुमराह ने कहा कि हम अभी केवल उस चीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो हमारे नियंत्रण में है। यदि दर्शक आते तो हमारा हौसला बढ़ता लेकिन यह ऐसी चीज हैं जिस पर हमारा नियंत्रण नहीं है। हमारे पास इसको लेकर कोई अधिकार नहीं हैं। हम नियम तय नहीं करते।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News