बुमराह का स्ट्रेट ड्राइव लगा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कैमरन ग्रीन के सिर पर, मैदान छोड़ा

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 02:16 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ की ओर से टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे प्रैक्टिस मैच में खेल रहे ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को सिर पर बॉल लगने की वजह से मैदान छोडऩा पड़ा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत ‘ए’ के खिलाफ दिन-रात के मैच में ग्रीन को तब चोट लगी जब जसप्रीत बुमराह ने एक तेज स्ट्रेट ड्राइव मारा। गेंदबाजी कर रहे ग्रीन इससे बच नहीं सके और गेंद उनके सिर पर जा लगी। 

21 वर्षीय ने हालांकि हाथों से गेंद रोकने चाही लेकिन गेंद सिर के दाईं ओर लग गई। घटना घटते ही नॉन-स्ट्राइकर पर खड़े मोहम्मद सिराज ने अपना बल्ला फेंका और तुरंत ग्रीन को संभालने के लिए बढ़ गए। ग्रीन जिन्होंने ड्रामोयने ओवल में पहले अभ्यास गेम में शतक बनाया था, ऑस्ट्रेलिया ए मेडिकल टीम के सदस्यों की जांच करने तक पिच पर बैठे रहे। प्राथमिक जांच के बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों प्रैक्सि मैच परेशानी ही लेकर आए हैं। पहले प्रैक्टिस मैच में दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की कार्तिक त्यागी द्वारा लगाए गए एक बाऊंसर से चोटिल हो गए थे। बहरहाल, ग्रीन ने 6.1 ओवर की गेंदबाजी में 1/20 के आंकड़े के साथ वापसी की। उन्होंने शुभमन गिल का विकेट लिया। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में गुलाबी गेंद के साथ शुरू होगी।

Jasmeet