बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले सिराज की फिटनेस पर दिया अपडेट

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 06:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होने वाली है। इससे पहले जसप्रीत बुमराह ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की फिटनेस पर जानकारी दी है और बताया है कि सीरीज का हिस्सा होंगे या नहीं। बुमराह ने सिराज की फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा है कि वह सीरीज खेलने के लिए बिल्कुल फिट हैं। सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट से चूक गए थे और उनकी जगह वरिष्ठ तेज गेंदबाज उमेश यादव ने जगह ली थी जिसमें भारत को हार मिली और सीरीज भी गंवा दी थी। 

हैदराबाद के तेज गेंदबाज की बात करें तो उन्होंने अपने अब तक के संक्षिप्त करियर में खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपना नाम बनाया है। भारत के लिए 12 टेस्ट खेलने के बाद उन्होंने अपने नाम पारी में पांच विकेट के साथ कुल 36 विकेट झटके हैं। सफेद गेंद के प्रारूपों की बात करें तो उन्होंने केवल चार टी20 इंटरनेशनल और एक वनडे मैच खेला है। यह देखा जाना बाकी है कि क्या उन्हें एकदिवसीय मैचों में भारतीय जर्सी पहनने का मौका मिलता है क्योंकि कई बड़े नाम विशेष प्रारूप के लिए इंतजार कर रहे हैं।

टेस्ट सीरीज के संदर्भ में भारत के लिए इंद्रधनुष राष्ट्र में इतिहास रचने का यह एक शानदार मौका था, लेकिन शुरुआती टेस्ट के बाद वास्तव में टीम दक्षिण अफ्रीका के सामने टिक नहीं पाई और दूसरे और तीसरे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा जिस कारण भारत ने सीरीज गंवा दी। 

Content Writer

Sanjeev