वसीम जाफर बोले- विश्व कप में उसकी भूमिका अहम होगी, हम उनको याद कर रहे हैं

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2023 - 01:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा कि 2023 क्रिकेट विश्व कप में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अहम भूमिका होगी। यह इवेंट भारत में अक्टूबर-नवंबर के दौरान आयोजित होने वाला है। पीठ की सर्जरी के बाद सितंबर 2022 से बुमराह को बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के हालिया अपडेट के अनुसार, 29 वर्षीय तेज गेंदबाज
बुमराह अपने पुनर्वास के अंतिम चरण में है और उसने नेट्स में अपनी गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी है।

JioCinema पर एक चर्चा के दौरान जाफर से सवाल किया गया कि क्या हर प्रशंसक को बुमराह की वापसी का सबसे ज्यादा इंतजार होगा। जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि वह भारत के गेंदबाजी आक्रमण का एक बड़ा हिस्सा है और हर कोई डेथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी को याद कर रहा है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर वह वापसी पर उसी गति से गेंदबाजी करेंगे तो उनसे बेहतर कोई नहीं होगा।

जाफर ने कहा, "वह गेंदबाजी आक्रमण का एक बड़ा हिस्सा हैं। मुझे लगता है कि विश्व कप में उनकी बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होगी। हम उन्हें डेथ बॉलिंग में याद कर रहे हैं। हमने उन्हें इस पूरे साल मिस किया है। हालांकि, उन्हें फिटनेस में वापस आने की जरूरत है, और इस बात पर सवालिया निशान रहेगा कि क्या वह उसी तरह, उसी गति से गेंदबाजी कर पाएंगे। अगर ऐसा होता है, तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।" 

इशांत ने भी दी राय

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने भी आगामी विश्व कप में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह के महत्व के बारे में बात की। बुमराह ने कहा कि यह तेज गेंदबाज सभी प्रारूपों में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है और उसे अपनी फिटनेस फिर से हासिल करने की जरूरत है।

इशांत ने कहा, "वह एक नहीं, बल्कि सभी प्रारूपों के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। हालांकि, विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, वह एक बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भारत को कई मैच जिताए हैं। वह एक वरिष्ठ खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने एक टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी भी की थी। इसलिए मेरे अनुसार, विश्व कप में जसप्रीत बुमराह टीम के लीडर बने रहेंगे। इसलिए उनका फिट होना बेहद जरूरी है।"

News Editor

Rahul Singh