ENG v IND : बटलर ने 10 विकेट से पहला वनडे गंवाने के बाद कहा- घबराने की जरूरत नहीं है

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 11:03 AM (IST)

केनिंग्टन : पहले एकदिवसीय मैच में भारत के खिलाफ अपनी टीम की 10 विकेट से करारी हार के बाद इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए मेन इन ब्लू (भारतीय टीम) की सराहना की। बुमराह के (6/19) के मैच जीतने वाले स्पेल और रोहित शर्मा के अर्धशतक ने भारत को पहले वनडे में 10 विकेट से जीत के बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल करने में मदद की। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम मात्र 110 रन ही बना सकी क्योंकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (6/19) और मोहम्मद शमी (3/31) ने उनके बल्लेबाजी आक्रमण को नष्ट कर दिया। जोस बटलर (30) और डेविड विली (21) ही ऐसे थे जिन्होंने उल्लेखनीय योगदान दिया। 111 रनों का पीछा करते हुए भारत के लिए आसान था क्योंकि रोहित शर्मा (76*) और शिखर धवन (31*) की सलामी जोड़ी क्रीज पर जमी रही और भारत को बिना विकेट गंवाए 18.4 ओवर में फिनिशिंग लाइन तक ले गए। 

बटलर ने मैच के बाद कहा, अगर हम टॉस जीतते तो हम भी गेंदबाजी करना चाहते। मैंने इससे बड़ा टॉस होते हुए नहीं देखा, जैसा कि अब लग रहा है। लेकिन परिस्थितियों को अच्छी तरह से उजागर करने का श्रेय उन्हें (भारतीय टीम को) जाता है। जब से हम यहां शानदार बल्लेबाजी विकेट के लिए आए हैं, हमारी अपेक्षा से कहीं अधिक है, यहां कुछ उच्च स्कोरिंग खेल हुए हैं। निश्चित रूप से आज हमने पहले की तुलना में अधिक मूवमेंट देखा था। 

उन्होंने कहा, हमें बेहतर प्रबंधन करने का तरीका देखना और सोचना चाहिए और शुरुआत में कई विकेट नहीं खोना है। बटलर ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना करते हुए उन्हें 'शानदार' बताया। बटलर ने कहा, वह कई वर्षों से दुनिया में अग्रणी गेंदबाज है। वह ताकत से ताकत की ओर जा रहा है। यही भारत के खिलाफ खेलने की चुनौती है, आपको कुछ शानदार बल्लेबाजों और गेंदबाजों का सामना करना होगा। इसलिए आप अपने आप को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ चुनौती देने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। हम उनसे (बुमराह) बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। 

बटलर ने कहा कि पहले वनडे में इंग्लैंड के बल्ले से खराब प्रदर्शन से घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि पिछले पांच से छह साल से लगातार बल्लेबाजी उनकी ताकत रही है। उन्होंने कहा, हम इससे सीखने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हम जो जानते हैं उस पर कायम रहेंगे। उस ड्रेसिंग रूम पर बहुत भरोसा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News