जोस बटलर टी20 ब्लास्ट के क्वार्टर फाइनल से बाहर, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भागीदारी पर बना सस्पेंस

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 10:51 AM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर बुधवार को ससेक्स के खिलाफ लंकाशायर के टी20 ब्लास्ट क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गए हैं क्योंकि वह अभी तक पिंडली की चोट से उबर नहीं पाए हैं जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उनकी भागीदारी पर अनिश्चितता के बादल छा गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज 11 सितंबर से शुरू होगी। हालांकि इंग्लैंड टीम प्रबंधन अपने कप्तान को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है और उन्हें उम्मीद है कि वह पूरे व्हाइट-बॉल दौरे के दौरान टीम की कप्तानी करने के लिए उपलब्ध रहेंगे, जिसमें पांच वनडे भी शामिल हैं। 

इंग्लैंड की नई टीम दो प्रशिक्षण दिनों से पहले रविवार को यूटिलिटा बाउल में रिपोर्ट करेगी और वहां के मेडिकल स्टाफ को ऑस्ट्रेलियाई चुनौती के लिए बटलर की स्थिति के बारे में स्पष्ट जानकारी मिलेगी। इंग्लैंड की सफेद गेंद वाली टीमें भी आधिकारिक उप-कप्तान के बिना हैं, सैम करन और फिल साल्ट बटलर के बाहर होने की स्थिति में कप्तानी के लिए प्रमुख दावेदार हैं। टी20 सीरीज के दौरान उनके विकेटकीपिंग करने की भी उम्मीद नहीं है और उनके विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना है, जिससे चोट से उबरने में बाधा के बावजूद उनके खेलने की संभावना बढ़ जाती है। 

जून में आईसीसी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत से इंग्लैंड की हार के बाद से बटलर ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। द हंड्रेड प्रतियोगिता की तैयारी के दौरान उन्हें पिंडली में चोट लग गई जिसके कारण वे प्रतियोगिता से बाहर हो गए। कई हफ्तों के पुनर्वास के बाद वे अपनी वापसी के लिए बुधवार को होव में होने वाले क्वार्टर फाइनल को लक्ष्य बना रहे थे। लेकिन अब जबकि वह क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गए हैं। 

लंकाशायर के कोच डेल बेन्केस्टीन ने कहा, 'हमें उसके ठीक होने के बारे में कुछ बुरी खबर मिली है। उसे एक चोट लगी थी जिससे वह उबर रहा था, और उसने फिर से अपनी स्थिति को संभाला है। वह न केवल हमारे टी20 से बाहर है, बल्कि मुझे लगता है कि वह अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है। वह हमारे लिए खेलने के लिए बहुत उत्सुक था।' लंकाशायर के पास इंग्लैंड के अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी उपलब्ध होंगे जिसमें साल्ट, लियाम लिविंगस्टोन और साकिब महमूद खेलने के लिए तैयार हैं। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के भी ससेक्स के लिए खेलने की उम्मीद है। 

इंग्लैंड टी20 टीम : 

जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्से, जॉर्डन कॉक्स, सैम करन, जोश हल, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपली, जॉन टर्नर। 

इंग्लैंड वनडे टीम :

जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, गस एटकिंसन, जैकब बेथेल, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, बेन डकेट, जोश हल, विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, रीस टॉपले, जॉन टर्नर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News