BWF वर्ल्ड टूर फाइनल का ड्रॉ घोषित, सिंधू को मिला आसान ड्रॉ

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 06:11 PM (IST)

बाली : विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने मंगलवार को बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल के ड्रॉ घोषित किए। इंडोनेशिया के बाली में बुधवार से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में अनुभवी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को आसान ड्रॉ मिला है। वह ग्रुप ए में ऑल इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप की उप विजेता थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग, जर्मनी की इवोन ली और डेनमार्क की लिन क्रिस्टोफर्सन के साथ महिला एकल में स्पर्धा करती नजर आएंगी। 

सिंधु का इन तीनों खिलाड़यिों के खिलाफ और इस प्रतियोगिता में रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। वह इकलौती भारतीय हैं, जिन्होंने 2018 में पहली बार बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल का खिताब जीता था। इसके बाद से अब तक कोई भी भारतीय यह खिताब जीत नहीं सका है। सिंधु के अलावा इस प्रतियोगिता में कुल सात भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी भाग लेंगे। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी पुरुष युगल में अपनी दावेदारी पेश करेंगे। यह पहली बार है कि प्रतियोगिता में भारत की युगल जोड़ी भाग लेगी। 

सात्विक-चिराग की जोड़ी का सामना दुनिया की नंबर एक जोड़ी माकर्स गिदोन और केविन सुकामुल्जो, किम एस्ट्रुप और एंडर्स रासमुसेन तथा ओलंपिक चैंपियनज जोड़ी ली यांग और वांग ची लिन से होगा। वहीं पहली बार बीडब्ल्यूएफ वल्डर् टूर फाइनल खेलने वाली अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय महिला जोड़ी को नामी मत्सुयामा और चिहारू शिदा, गैब्रिएला और स्टेफनी स्टोएवा और क्लो बिर्च और लॉरेन स्मिथ के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। 

पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन अपनी दावेदारी पेश करेंगे। सेन पुरुष एकल पूल में टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता विक्टर एक्सेलसन और रासमस गेम्के और केंटो मोमोटा के साथ मजबूत ग्रुप में हैं, जबकि श्रीकांत को ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली जी जिया, थाईलैंड के उभरते खिलाड़ी कुनलावुत विटिडसर्न और फ्रांस के तोमा जूनियर पोपोव के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। मलेशिया के ली इस खिताब को जीतने के लिए पसंदीदा खिलाड़ी माने जा रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो खिलाड़ी और जोड़यिां नॉकआउट सेमीफाइनल चरण में प्रवेश करेंगी। प्रतियोगिता में कुल डेढ़ लाख अमेरिकी डॉलर की राशि पुरस्कार के रूप में दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News