बेनक्रॉफ्ट का बॉल टेंपरिंग पर बड़ा बयान, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को पता था इस बारे में

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 12:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के साल 2018 के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपिरिंग विवाद में आए थे। केपटाउन के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी इसमें शामिल थे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने सख्त फैसला लेते हुए तीनों खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया था। जहां वार्नर और स्मिथ को एक-एक साल के लिए तो वहीं बेनक्रॉफ्ट पर 6 महीने के लिए। इस विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी टिम पेन को दे दी गई।

बेनक्रॉफ्ट ने हाल ही में एक बयान में कहा कि मैंने जो गेंद से छेड़छाड़ की थी उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं और इसका जवाबदेही भी मैं ही हूं। मैंने जो किया वह गेंदबाजों के फायदे के लिए किया लेकिन टीम के गेंदबाज भी यह जानते थे। उसके बारे में अब मुझे जागरूकता और आत्म मंथन हुआ है। इससे मैंने एक चीज सीखी है कि आपको जिम्मेदार होना पड़ता है। अब मैं पहले से अधिक अच्छे फैसले ले सकता हूं।

PunjabKesari

बेनक्रॉफ्ट ने कहा कि मैंने टीम में वापसी के लिए लक्ष्य और दरवाजों को बंद नहीं किया है। लेकिन इसके साथ ही मैं मानसिक तौर पर तनाव भी महसूस नहीं कर रहा हूं।  अगर मैं सही स्थान पर हूं और रन बना रहूं तो मुझे यह काम करने में मजा आता है। मुझे यकीन है कि मुझे एक मौका जरूर मिलेगा।

PunjabKesari

गौर हो कि बेनक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 10 टेस्ट मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने 26.23 की औसत से 446 रन बनाएं हैं। इसमें उनका सर्वाधिक स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ 82 रन था जो उन्होंने ब्रिसबेन के गाबा के मैदान में खेली थी। वह भारत के खिलाफ 2016 में टी20 सीरीज भी खेल चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News